Saturday, June 8, 2024

बिहार के सारण में चुनावी हिंसा के बाद एसपी गौरव मंगला का तबादला, कुमार आशीष बने नए एसपी

पटना। बिहार के सारण लोकसभा क्षेत्र में पिछले दिनों हुई चुनावी हिंसा मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला का तबादला कर दिया है। मुजफ्फरपुर के पुलिस अधीक्षक (रेल) डॉ कुमार आशीष को सारण का नया एसपी बनाया गया है। गृह विभाग की तरफ से तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सारण में बीते 20 मई को मतदान के दौरान महागठबंधन की उम्मीदवार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य राजद नेता भोला यादव के साथ एक बूथ का जायजा लेने के लिए पहुंची थी। वहां मौजूद लोगों ने रोहिणी और भोला यादव पर बूथ कैप्चर करने का आरोप लगाते हुए भारी हंगामा कर दिया था। हंगामा इतना बढ़ गया कि किसी तरह से रोहिणी आचार्य को पुलिस ने वहां से सुरक्षित निकाला।

 

घटना के अगले दिन 21 मई को इस विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप धारण कर लिया और दो पक्षों के बीच मारपीट और गोलीबारी की घटना हुई। गोलीबारी की घटना में तीन लोगों को गोली लगी थी। गोली लगने के बाद एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य लोगों को पीएमसीएच रेफर किया गया था। इस घटना को लेकर सारण में तनाव बढ़ गया और बिहार की सियासत भी गर्म हो गई।

 

सारण में हिंसा के बाद जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर चार दिनों तक के लिए जिले में इंटरनेट सेवा को बैन कर दिया। घटना के चार दिन बाद सारण में इंटरनेट सेवा बहाल हुई। इस घटना को लेकर अब सारण के एसपी डॉ गौरव मंगला पर गाज गिरी है। सरकार ने सारण एसपी गौरव मंगला को पुलिस मुख्यालय भेज दिया है। उनकी जगह मुजफ्फरपुर के रेल एसपी डॉ. कुमार आशीष को सारण का नया एसपी बनाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
56,098SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय