Saturday, April 27, 2024

पीएम के बाद अब अमित शाह के कर्नाटक दौरे के दौरान सुरक्षा में लगी सेंध, दो छात्र गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु | कर्नाटक पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा के दौरान सुरक्षा का उल्लंघन करने के आरोप में बेंगलुरु से दो छात्रों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ कर रही है, सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

गिरफ्तार किए गए छात्रों की पहचान इमरान और जिब्रान के रूप में हुई है, दोनों बेंगलुरु के छात्र हैं और नीलासंद्रा के निवासी हैं। यह घटना रविवार देर रात हुई जब शाह बेंगलुरु में पार्टी मुख्यालय में कोर कमेटी की बैठक में भाग लेने के बाद दिल्ली के लिए वापसी की उड़ान भरने के लिए एचएएल हवाईअड्डे जा रहे थे। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में भी कर्नाटक में सेंध लगी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोपी छात्रों ने नियमों का उल्लंघन किया और अमित शाह के काफिले में सफीना प्लाजा से मणिपाल सेंटर तक अचानक प्रवेश किया। पुलिसकर्मियों ने उन्हें 300 मीटर तक रोकने की कोशिश की, लेकिन बाइक पर  सवार छात्र रुके नहीं। पुलिस ने उन्हें मणिपाल सेंटर में रोक लिया और उनमें से एक को हिरासत में ले लिया। एक अन्य भागने में सफल रहा लेकिन बाद में पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि छात्र पुलिसकर्मियों को देखकर घबरा गए। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों छात्रों की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि या मंशा नहीं है। हालांकि पुलिस ने कोई चांस नहीं लेते हुए जांच शुरू कर दी है। भारतीनगर पुलिस ने इस संबंध में छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 के तहत सरकारी अधिकारी की ड्यूटी में बाधा डालने और लापरवाही से वाहन चलाने के लिए 279 का मामला दर्ज किया है।

कर्नाटक के दावणगेरे जिले में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान भी सुरक्षा में सेंध लगने की घटना सामने आई थी। घटना उस वक्त हुई जब मोदी हेलीपैड से खुले वाहन में सवार थे। इससे पहले 14 जनवरी को एक लड़के कुणाल ढोंगडी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माला पहनाने के लिए सुरक्षा भंग की थी। बाद में उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी भगवान हैं। उन्होंने कहा था, ‘वह कोई साधारण इंसान नहीं हैं। मैं उनका प्रशंसक हूं और उनसे मिलना चाहता हूं।’

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय