Saturday, May 18, 2024

गाजा में सात हजार लोगों के मारे जाने पर प्रियंका बोलीं, इंसानियत कब जागेगी?

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। गाजा में इजराइल-हमास युद्ध में लगभग 7,000 लोगों के मारे जाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को कहा कि ऐसा कोई अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं है जिसका ‘उल्लंघन’ नहीं किया गया हो और पूछा कि ‘मानवता कब जागेगी।’

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में प्रियंका गांधी ने कहा, “गाजा में 7,000 लोगों की हत्या के बाद भी रक्तपात और हिंसा का सिलसिला नहीं रुका। इन 7,000 लोगों में से 3,000 मासूम बच्चे थे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने जोर देकर कहा कि ऐसा कोई अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं है जिसका उल्लंघन नहीं किया गया हो। कांग्रेस नेता ने कहा, “ऐसी कोई गरिमा नहीं है, जिसका उल्लंघन न किया गया हो। ऐसा कोई नियम नहीं है, जिसका उल्लंघन नहीं किया गया हो।”

प्रियंका गांधी ने पूछा,”इंसानियत कब जागेगी? इतने सारे लोगों की जान गंवाने के बाद। इतने सारे बच्चों की बलि चढ़ाने के बाद। क्या इंसान होने की चेतना बची है? क्या यह कभी अस्तित्व में थी?”

उनकी यह टिप्पणी गाजा द्वारा इजराइल हमास युद्ध में मारे गए 7,000 लोगों के नाम जारी करने के एक दिन बाद आई है।

7 अक्टूबर को हमास के सदस्यों द्वारा इज़राइल पर हमला करके कम से कम 1,400 लोगों की हत्या के बाद गाजा पट्टी में लड़ाई 21वें दिन में प्रवेश कर गई है।

हमास के हमले के बाद से गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इजरायल की जवाबी बमबारी में 7,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय