Tuesday, May 7, 2024

हरदोई में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एक नाबालिग की मौत,दो घायल,अवैध रूप से बनाए जा रहे थे पटाखे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरदोई। हरदोई जिले में एक पटाखा निर्माण इकाई में विस्फोट हो गया जिसमें 15 साल के एक लड़के की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। नाबालिग हरपाल को मृत घोषित कर दिया गया, वहीं तौहीद और राहुल कुमार का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी और उसके पास आवश्यक परमिट नहीं थे। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की और परीक्षण के लिए नमूने एकत्र किए।

पुलिस ने कहा कि जब विस्फोट हुआ तो तौहीद अपने आवास के बेसमेंट में पटाखे बना रहा था। पुलिस ने कहा, “वह फ्लावर पॉट क्रैकर्स (अनार) का परीक्षण कर रहा था, जिससे विस्फोट हो गया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तड़ियावां के थाना प्रमुख अधिकारी (एसएचओ) अशोक कुमार सिंह ने कहा कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया जिसके बाद दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। कहा, “हमने हरपाल, तौहीद और राहुल को बेहोशी की हालत में पाया और उन्हें स्थानीय अस्पताल ले गए, जहां हरपाल को मृत घोषित कर दिया गया।”

पुलिस अधीक्षक के.सी. गोस्वामी ने कहा कि दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। “पहली एफआईआर तौहीद के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के तहत सब इंस्पेक्टर मुकुल दुबे द्वारा दर्ज की गई है और दूसरी एफआईआर सुरेंद्र द्वारा दर्ज की गई है, जिनके बेटे की घटना में मौत हो गई।”

अधिकारी ने बताया कि जिले के सभी 26 पुलिस स्टेशनों के प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने क्षेत्र में अवैध रूप से पटाखे बनाने वाले सभी लोगों की तलाशी लें और उनकी पहचान की पुष्टि करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय