Sunday, September 8, 2024

तीन घंटो तक चली गहमागहमी के बाद एसडीएम सुबोध कुमार ने ग्रामीणो कुछ मांगे पूरी करने का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया

मीरापुर। दिल्ली-पौड़ी राजमार्ग पर ग्राम देवल के निकट मंगलवार को दोपहर रोडवेज बस व बाईक की भिडंत में दो सगे भाईयों की दर्दनाक मौत हो गई थी। पुलिस ने दोनो भाईयों को शवो को पास्टमार्टम के लिए भेज दिया था। दोनो भाईयों के शव गांव में पहुंचने के बाद ग्रामीणों में रोष फेल गया और उन्होंने ग्राम देवल में हाईवे पर जाम कर दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मौके पर मौजूद एसडीएम सुबोध कुमार, क्षेत्राधिकारी जानसठ यतेन्द्र नागर, तहसीलदार व अन्य अधिकारियों के कई घंटो तक परिजनों को समझाने के बाद हाईवे को सुचारू कराया गया तब जाकर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। ग्राम रामराज थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर रहडवा निवासी सुमित 26 वर्ष व अमन 24 वर्ष पुत्रगण ब्रहमपाल मंगलवार की दोपहर हरिद्वार से अपने गांव वापस लौट रहे थे, जैसे ही उनकी बाईक देवल के पास पहुंची तो सामने से आ रही गढमुक्तेश्वर डिपो की रोडवेज बस से जबरदस्त भिडंत हो गई तथा दोनों भाई बाईक सहित रोडवेज के पहिये के नीचे आ गये।

 

 

दुर्घटना के बाद मौके पर लोगो की भीड लग गई तथा पुलिस व ग्रामीणों की मदद से उन्हे रोडवेज के नीचे से निकाला गया, परंतु दोनों भाईयों की दर्दनाक मृत्यू हो गई थी। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद दोनो मृतक भाईयों के शव जब गावं में पहुंचे, तो ग्रामीणों में रोष फेल गया तथा उन्होने शवो को ग्राम देवल में हाईवे पर लाकर रखकर जाम कर दिया तथा ग्रामीण मौके पर अधिकारियों को बुलाने व मुआवजे की मांग करने लगे। सूचना पाकर एसडीएम जानसठ सुबोध कुमार, क्षेत्राधिकारी जानसठ यतेन्द्र नागर, तहसीलदार सतीश चन्द्र बघेल, रामराज थानाध्यक्ष दीपक चौधरी, मीरापुर थानाध्यक्ष दिनेश चन्द्र बघेल पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा गुस्साये ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया।

 

 

तीन घंटो तक चली गहमागहमी के बाद एसडीएम सुबोध कुमार ने ग्रामीणो कुछ मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि मृतक युवको के परिजनों को किसान दुर्घटना बीमा, ग्राम सोसायटी में मृतक सुमित की पत्नी को संविदा पर नौकरी, बाल विकास योजना के तहत मृतक सुमित की तीन माह की पुत्री को 25०० रूपये माह दिलाने का आश्वासन दिया। तब जाकर ग्रामीणो ने हाईवे से दोनो भाईयों के शवो को हटाया तथा गंगा बैराज पर लेजाकर उनका अंतिम संस्कार कर दिया।

 

 

थानाध्यक्ष दीपक चौधरी ने बताया कि ग्रामीणों ने लगभग तीन घंटो तक हाईवे को जाम रखा, जिस कारण वाहनों कई किलोमीटर लम्बी लाईने लग गई, जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पडा। जिला प्रशासन के निर्देश पर मृतको के परिजनों को शासन द्वारा कुछ राहत देने की घोषण की गई है। मृतक युवको के गांव में गम का माहौल बना हुआ है पूरे गांव में उनकी मृत्यू से लोगो के घरो में चुल्हे नहीं जले हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय