Thursday, September 19, 2024

गाजियाबाद में एयर फोर्स एसोसिएशन ने लगाया निशुल्क नेत्र, दांत एवं स्वास्थ्य जांच शिविर 

गाजियाबाद। एयर फोर्स एसोसिएसन,गाजियाबाद के सौजन्य से नि:शुल्क नेत्र ,दांत एवं शारीरिक स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन न्यू करहेरा कॉलोनी, एयर फोर्स स्टेशन, हिंडन के पास ओम साईं वाटिका में आयोजित किया गया ।इसमें राजनगर एक्सटेंशन के एकमात्र पचास बेड का मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल,रामानुज हॉस्पिटल के अनुभवी चिकित्सकों और उनके स्टाफ ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जिसमें ब्लड प्रेशर, शुगर और सामान्य स्वास्थ्य जांच करते हुए उसके इलाज के बारे में बताया गया साथ ही जरूरतमंद लोगों को कैंप स्थल पर ही शुरुआत की दवाइयां भी दी गई ।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शहर का जाना-माना आंख का अस्पताल सार्प साइट आई हॉस्पिटल ,काला पत्थर रोड ,वैभव खंड ,इंदिरापुरम के अनुभवी चिकित्सकों के द्वारा लोगों के नेत्र संबंधी बीमारियों की जांच की गई एवं उचित परामर्श दिया गया साथ ही क्लोव डेंटल अस्पताल, इंदिरापुरम के अनुभवी चिकित्सकों ने लोगों के दांतों की जांच की एवं कैंप स्थल पर ही उनके दांत का एक्सरे भी लिया गया एवं उचित चिकित्सीय परामर्श दिया गया ।

 

 

एयरफोर्स एसोसियेशन के सारे सदस्यों ने न केवल इस स्वास्थ्य शिविर में अपनी स्वास्थ्य संबंधी जांच कराई बल्कि बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और इस कार्यक्रम को सफल बनाने तथा लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का संदेश देते हुए एक अच्छी मिसाल पेश की ।इस अवसर पर करहेरा कॉलोनी के सौ से ऊपर निवासियों एवं बुजुर्गों ने जांच कराकर अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता दिखाई।

 

अवसर पर रामानुज हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट कैप्टन गोपाल सिंह, एयरफोर्स एसोसियेशन के ग्रुप कैप्टन संजय सिरोही, श्रीमति सोनिया सिरोही, नरेन्द्र उनियाल, श्रीमति आरती उनियाल, देवेंद्र चौबे,पदम सिंह नागर, चंदेश्वर प्रसाद, कृष्ण कुमार यादव, आर जे सिंह, ब्रह्म पाल सिंह, डी के दास, गणेश क्षेत्री, हरीश भारती, जे के देव ,सी एस राजौरा, मोहम्मद शमीम, जी डी पांचाल, वी के सिंह आदि ने कैंप के आयोजन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

 

इस अवसर पर स्वास्थ्य जांच के लिए आए हुए बुजुर्गों को एयरफोर्स संगठन के अधिकारियों द्वारा प्रतीक चिन्ह देखकर सम्मानित भी किया गया । एयरफोर्स एसोसियेशन के अधिकारियों ने अपने संदेश में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच कराने की बात कही ।

 

एयर फोर्स एसोसिएशन, गाजियाबाद लोगों के स्वास्थ्य के प्रति,पर्यावरण के प्रति, सामाजिक हित के कार्यों के प्रति हरपल प्रतिबद्ध रहता है यह भी इस मौके पर देखने को मिला । शार्प साइट आई अस्पताल की ओर से राजकुमार, एस के शुक्ला डॉ सचिन, अमन यादव, रामानुज हॉस्पिटल की ओर से डॉक्टर डैनिश,सम्राट, अंकुर और सिस्टर अनीता ने कैंप के दौरान आए हुए सभी मरीजों का बहुत अच्छे ढंग से जांच पड़ताल किया एवं सभी ने उनके कार्यों की सराहना की ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय