Saturday, May 11, 2024

अजित पवार बने राकांपा के ‘शिंदे’, पार्टी पर दावा ठोंका

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। राजनीतिक झटकों से भरे रविवार के दिन महाराष्ट्र के नए उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पिछले महीने रजत जयंती वर्ष में प्रवेश करने वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) पर दावा ठोक दिया है, जिसकी स्थापना उनके चाचा शरद पवार ने की थी और जिसका निशान ‘घड़ी’ है।

पांचवीं बार डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने वाले 64 वर्षीय अजित पवार ने एक संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूरी राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी उनके साथ है और उन्हें पार्टी में सभी का आशीर्वाद प्राप्त है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पवार ने खुलासा किया कि उन्होंने पिछले शुक्रवार को विधानसभा में महा विकास अघाड़ी के नेता विपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था।

दिलचस्प बात यह है कि उस दिन 30 जून थी जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी सरकार पहली वर्षगांठ मना रही थी। हालांकि महाविकास अघाड़ी रविवार दोपहर तक 60 घंटे से अधिक समय से चल रही गतिविधियों से अनभिज्ञ थी।

अजित पवार ने जोर देकर कहा, “हम कई दिनों से इस पर बातचीत कर रहे थे। मैंने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ दिया और अपने सहयोगियों के साथ चर्चा के बाद हमने यह फैसला लिया। पूरी राकांपा मेरे साथ है और हम ‘राकांपा’ के रूप में सरकार में शामिल हुए हैं। हम भविष्य के सभी चुनाव – निकाय, विधानसभा और संसद चुनाव भी एक ही नाम और प्रतीक के तहत लड़ेंगे।”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें राकांपा अध्यक्ष शरद पवार का समर्थन प्राप्त है, अजित पवार ने कूटनीतिक तरीके से कहा, “हमें पार्टी के सभी वरिष्ठों का आशीर्वाद प्राप्त है, सभी विधायक, सांसद और नेता हमारे साथ हैं।”

यह पूछे जाने पर कि राकांपा भाजपा के साथ कैसे गठबंधन कर सकती है, अजीत पवार ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर राकांपा महाराष्‍ट्र में शिव सेना (पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की) और नागालैंड में भाजपा के साथ रह सकती है, तो शिंदे की शिव सेना और भाजपा गठबंधन के साथ भी जा सकती है।

उन्होंने शिंदे को भी पूरे अंक दिए और कहा कि वह ”मुख्यमंत्री के रूप में अच्छा काम कर रहे हैं”। उन्‍होंने देश को प्रगति तथा विकास के पथ पर मजबूती से आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्‍होंने दुनिया भर में प्रशंसा अर्जित की है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय