Saturday, April 27, 2024

2024 के लोकसभा चुनाव में आईएनडीआईए गठबंधन के साथ पीडीए भाजपा को देगा शिकस्त : अखिलेश यादव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि आज सवाल संविधान और लोकतंत्र को बचाने का है कि कैसे संविधान और लोकतंत्र बचे? भाजपा की डबल इंजन सरकार संविधान और लोकतंत्र को कमजोर करने पर तुली है उससे कैसे लड़ाई लड़ी जाए, यह सोच का विषय है। जो राजनीतिक दल और लोग संविधान और लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं, हम उन्हीं के साथ हैं। आईएनडीआईए (इंडिया) गठबंधन के साथ पीडीए इस बार भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त देने जा रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार के समय में बने फीनिक्स पलासियों मॉल में मीडिया से एक साक्षात्कार में कहा कि संविधान के प्रिएंबल (उद्देशिका) में समाजवाद शब्द है। हम नेताजी मुलायम सिंह को धन्यवाद देंगे कि उन्होंने हमको वह विरासत दी है जिसे हमें आगे ले जाना है। बाबा साहब ने हमको जो अधिकार दिए थे, भाजपा उन्हें छीन रही है। इसलिए समाजवादी पार्टी की जिम्मेदारी बड़ी हो गई है कि वह उन मूल्यों को बचाए। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी की बड़ी भूमिका होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि चीफ ऑफ दि आर्मी स्टाफ ने कहा है कि 2027 तक एक लाख फौजियों की कमी हो जाएगी। अग्निवीर व्यवस्था जानबूझकर लाई गई है। वह इसलिए लाई गई है कि जो हमारे पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक भाई फौज में भर्ती हो जाते थे, उनका सोशल स्टेटस बेहतर हो जाता था। भाजपा ने अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों का भविष्य खराब कर दिया है। चार साल की फौज की नौकरी कौन नौजवान करना चाहेगा? नौजवानों को भाजपा को वोट नहीं देना चाहिए। समाजवादी पार्टी अग्निवीर योजना के पक्ष में नहीं है। वह पहले जैसी भर्ती की पक्षधर है जिसमें नौजवानों को पूरी नौकरी और पेंशन मिलती थी। नेताजी ने शहीदों को जो सम्मान दिया, वह सम्मान अग्निवीरों को नहीं मिल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय