Saturday, May 18, 2024

यूरिया की कीमतों को लेकर अखिलेश यादव के भ्रामक दावे का भंडाफोड़, मनसुख मांडविया बोले- नीम कोटेड यूरिया की कीमत नहीं बढ़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को किसानों को भ्रमित नहीं करने की सीख देते हुए कहा है कि नीम कोटेड यूरिया के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं।

मांडविया ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया वेबसाइट पर यादव के नाम जारी संदेश में कहा है, “प्रिय अखिलेश,पहले तो मैं आपको यह बात स्पष्ट कर देना चाहता हूँ की नीम कोटेड यूरिया की 45 किलो के प्रति बैग 266.5 रुपए में मिलती थी, मिलती है, और मिलती रहेगी। ”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि आशा है कि आप किसानों को गुमराह नहीं करेंगे और किसान हित में मिलकर काम करेंगे।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जय अनुसंधान के नारे साथ सरकार ने किसानों के हित में नया सल्फर कॉटेड ‘गोल्ड यूरिया’ बनाया है, जिसकी नई मात्रा एवं दाम तय किए गए हैं।

मांडविया ने कहा, ” कोविड के समय भी आपने देश में बनी वैक्सीन पर सवाल उठाये थे, जिसको देश और हमारे वैज्ञानिक भूल नहीं पाये हैं। आज फिर से आपने उन्हीं वैज्ञानिकों का मजाक उड़ाया है।”

कुछ समय पहले यादव ने केंद्र सरकार पर नीम कोटेड यूरिया के दाम बढ़ने का आरोप लगाए थे और कहा था कि सरकार किसानों को लूट रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय