Wednesday, May 8, 2024

मध्यप्रदेश में अगले दो दिन हल्की बारिश का अलर्ट, फिर बढ़ेगी गर्मी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। प्रदेश के मौसम में इन दिनों बदलाव देखने को मिल रहा है। अप्रैल महीने की शुरूआत से प्रदेश में लगातार बारिश हुई है। एक बार फिर मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 2 दिन तेज हवा और हल्की बारिश की संभावना जताई है। आज रविवार को बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट समेत 12 जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है। दूसरी ओर, प्रदेश के पश्चिमी हिस्से यानी, मालवा-निमाड़, ग्वालियर, चंबल में गर्मी का असर रहेगा। बता दें कि शनिवार को सीधी और खंडवा सबसे गर्म रहे।

मौसम विभाग ने बताया कि अभी एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। वहीं साइक्लोनिक सकुर्लेशन सिस्टम और ट्रफ लाइन भी गुजर रही है। इस वजह से प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। 28-29 अप्रैल को भी बूंदाबांदी होने का अनुमान है। इसके साथ ही दिन के तापमान में भी 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम विभाग ने 28 अप्रैल को बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी और बालाघाट में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, नर्मदापुरम, रायसेन, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, मंडला और डिंडोरी में यलो अलर्ट है। जबकि 29 अप्रैल को छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट और मंडला में हल्की बारिश हो सकती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले शनिवार को गर्मी के साथ कुछ जिलों में मौसम बदला रहा। बैतूल में हल्की बूंदाबांदी हुई। भोपाल, शाजापुर, सीहोर, राजगढ़ में बादल भी रहे। वहीं, शनिवार देर शाम खंडवा के पंधाना क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो लोग चपेट में आ गए। शनिवार को सीधी, खंडवा, खरगोन, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, सतना और खजुराहो में पारा 40 डिग्री के पार रहा। सीधी में पारा 42 डिग्री टेम्प्रेचर रहा। पचमढ़ी में पारा सबसे कम 32.8 डिग्री दर्ज किया गया। बड़े शहरों की बात करें तो भोपाल में 36.2 डिग्री, इंदौर में 38.3 डिग्री, ग्वालियर में 39.2 डिग्री, जबलपुर में 38.4 डिग्री और उज्जैन में पारा 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय