Sunday, April 28, 2024

गोरखपुर : वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, बच्चों से की बातचीत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गोरखपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को लखनऊ के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से बातचीत भी की।

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार पीएम मोदी ने पहले जोधपुर वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअल रवाना किया। इसके बाद उन्होंने रिमोट का बटन दबाकर जंक्शन के पुनर्विकास का शिलान्यास किया। गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मिनट मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने सी-वन कोच के अंदर जाकर बच्चों से वार्ता की। इसके बाद केबिन में जाकर लोको पायलट से वार्ता की। गोरखपुर जंक्शन से मॉडल को देखने के बाद शिलान्यास किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने पहले जोधपुर-अहमदाबाद वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उसके बाद गोरखपुर-लखनऊ जाने वाली वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले उन्होंने स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की आधारशिला रखी। उन्होंने वंदे भारत ट्रेन में प्रवेश कर इंजन व अन्य सुविधाओं का जायजा लिया।

गोरखपुर में झमाझम बारिश हो रही थी। इसी बीच पीएम को देखने के लिए स्टेशन परिसर के बाहर लोगों की भारी भीड़ जुटी थी। पीएम के काफिले को देख लोगों ने भारत माता और पीएम मोदी के नारे लगाए।

गोरखपुर रेलवे बोर्ड के सीईओ अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि हमारे इस मार्ग में जो सबसे तेज ट्रेन है, उसकी तुलना में वंदे भारत लगभग 2 घंटे की बचत करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय