Sunday, April 28, 2024

अमेरिकी अभिनेता माइकल डगलस ने की पीएम मोदी की तरीफ, कहा- बहुत अच्छे हाथों में है भारत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। अमेरिकी अभिनेता और फिल्म निर्माता माइकल डगलस ने गोवा में चल रहे 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में फिल्म निर्माण और वित्त के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों की सराहना की। गोवा में सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में माइकल डगलस ने प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व के बारे में कहा कि भारत बहुत अच्छे हाथों में है। उन्होंने कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की सुंदरता यह है कि इसमें 78 देशों का प्रतिनिधित्व इसकी ताकत का प्रतिबिंब है। भारतीय फिल्में दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं और तेजी से दुनिया के विभिन्न कोनों में जा रही हैं। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म इस वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

माइकल डगलस को कल 54वें आईएफएफआई के समापन समारोह में प्रतिष्ठित सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वे इस मौके पर गोवा पहुंचे थे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले कुछ वर्षों में भारत फिल्मों के निर्माण में अधिक पैसा निवेश कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्में जाति, धर्म और लिंग से परे लोगों को एकजुट करती हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दुनिया को एकजुट करने में फिल्मों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए डगलस ने कहा कि फिल्में एक ही भाषा साझा करती हैं और हमें करीब लाती हैं। उन्होंने कहा, “दुनिया भर के दर्शक समझ सकते हैं कि फिल्मों में क्या चल रहा है। फिल्में यह अंतरराष्ट्रीय संबंध बनाती हैं। यही इस उद्योग का जादू, सुंदरता और आनंद है और यही कारण है कि मुझे यह व्यवसाय बहुत पसंद है।”

सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित होने पर अपनी खुशी साझा करते हुए दो बार अकादमी पुरस्कार विजेता ने कहा कि यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करना एक जबरदस्त सम्मान है। अपने कॉलेज के दिनों को याद करते हुए, उन्होंने स्पष्ट रूप से साझा किया कि उन्होंने अपने फिल्म पाठ्यक्रम में पथेर पांचाली और चारुलता जैसी सत्यजीत रे की कृतियों का अध्ययन किया था और उनके नाम पर पुरस्कार प्राप्त करना विशेष है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय