Saturday, May 11, 2024

मुज़फ्फरनगर नगरपालिका में 20 करोड़ के विकास कार्य मंजूर, डेढ़ लाख तक के विकास कार्य की चेयरमैन को मिली पॉवर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप के कार्यकाल की बोर्ड बैठक में पालिका चेयरपर्सन करीब 20 करोड़ रुपये के 48 प्रस्तावों वाला शहरी विकास का एजेंडा 30 मिनट में पारित कराने में शामिल रहीं। इसमें सीमा विस्तार के बाद पालिका क्षेत्र में शामिल हुए नये इलाकों में भी विकास कार्य कराने को हरी झण्डी दी गयी है।
इसके साथ ही पालिका बोर्ड ने सभी वार्डों में डेढ़ लाख रुपये के छोटे-मोटे कार्य कराये जाने को लेकर चेयरपर्सन को अधिकार दिया। इससे नगरीय क्षेत्रों में चैनल और पुलिया आदि की बनी छोटी समस्याओं का अब त्वरित व्यवस्था में निदान हो पायेगा। बोर्ड ने 500 से ज्यादा कर्मचारियों को ठण्डी और गर्म वर्दी के लिए करीब 5 लाख से ज्यादा का भत्ता जारी करने पर भी अपनी मुहर लगा दी है।
इसके साथ ही बैठक में आईजीएल द्वारा बनाये गये गडढों को भरने, नई पाइपलाइन और नया नलकूप लगाने, मशीनरी की मरम्मत और पूर्व प्रस्तावों का अनुमोदन बोर्ड बैठक में किया गया। नगरपालिका परिषद् में सोमवार को चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप की अगुवाई में उनके कार्यकाल की बोर्ड मीटिंग मात्र 30 मिनट तक चली और करीब 20 करोड़ के विकास एवं अन्य कार्यों वाले 48 प्रस्ताव सदन ने सर्वसम्मति से पारित कर दिये।
मुख्य तौर पर इन प्रस्तावों में पालिका क्षेत्र में सीमा विस्तार के तहत शामिल हुए इलाकों में सीसी सड़क और आरसीसी नाली निर्माण कार्य कराये जाने का कार्य भी शामिल है। इसके लिए मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के तहत पालिका करीब 5.36 करोड़ रुपये खर्च करने की तैयारी में है।
इसके अलावा अस्पताल कूड़ा डलाव घर पर लगाये गये दोनों कॉम्पेक्टरों को चलाने के लिए 3.75 लाख रुपये प्रतिमाह खर्च करने के प्रस्ताव को बोर्ड ने मंजूरी प्रदान कर दी है। 280 मीटर नई पाइपलाइन और एक नया नलकूप लगाया जायेगा। तीनों रोबोट मशीन एक स्काई लिफ्ट की मरम्मत होगी तो वहीं 500 से ज्यादा सफाई कर्मियों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को ठण्डी और गर्म वर्दी के भत्ते के रूप में 5 लाख 08 हजार रुपये का भुगतान करने को हरी झण्डी मिली है।
वर्टीकल गार्डन के रख रखाव और देखभाल के लिए भी पालिका ठेका छोडऩे जा रही है, जिस पर दो साल के लिए 4 लाख से ज्यादा खर्च किया जायेगा। शहर की सबसे बड़ी समस्या बनी आईजीएल कंपनी के द्वारा खोदे गये सड़कों के गडढों का निस्तारण भी इस बोर्ड बैठक के बाद शुरू कराया जायेगा, क्योंकि करीब एक करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से इन गडढों को भरने के प्रस्ताव पारित किये गये हैं। नगरपालिका बोर्ड बैठक का संचालन ईओ हेमराज सिंह ने किया।
इस दौरान मुख्य रूप से सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, सीमा जैन, राखी पंवार,पारूल मित्तल, राजेश देवी, अनीता, रितु त्यागी, महिका गुप्ता, हनी पाल, शौकत अंसारी, हकीम इरशाद, देवेश कौशिक, मौ. खालिद, रजत धीमान, प्रशांत कुमार, अब्दुल सत्तार, नौशाद खान, रविकांत, मरजुबाना, शाहिन, मोहित कुमार, ममता बालियान, शहजाद, अन्नू कुरैशी, अमित कुमार, अर्जुन कुमार, विनीत कुमार के अलावा नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल कुमार, एई निर्माण अखंड प्रताप सिंह, एई जलकल सुनील कुमार, कार्यालय अधीक्षक ओमवीर सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय