Tuesday, April 30, 2024

अमित शाह रविवार को पहुंचे लखनऊ, दिलवा गए मोदी को तीसरी बार देश का पीएम बनाने का संकल्प

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की 74वीं जन्म जयंती के अवसर पर रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ‘जन-स्वाभिमान दिवस’ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपना दल के कार्यकर्ताओं को 2024 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प दिलाया। शाह ने कहा कि भाजपा और अपना दल ने चार चुनाव मिलकर लड़े हैं और जीते हैं। इसी का परिणाम है कि सपा और बसपा की विघटनकारी ताकतों से उत्तर प्रदेश को निजात मिली है।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि डॉ. सोनेलाल पटेल का पूरा जीवन दलित, पिछड़े, आदिवासी और वंचित समाज के कल्याण के लिए संघर्ष करने में गुजारा। उनके बताए रास्ते पर अनुप्रिया पटेल अपनी पार्टी अपना दल को लेकर आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई है। यूपी में औद्योगिक निवेश आ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भेजी गई गरीब कल्याणकारी योजनाओं को पूरी ईमानदारी से योगी सरकार जमीन पर उतार रही है। सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में पिछड़े वर्ग के सबसे ज्यादा युवाओं को नौकरी मिली है। आजमगढ़ मे महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय की स्थापना की। डॉ सोनेलाल पटेल के नाम से प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज स्थापित हो रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शाह ने कहा कि पिछले नौ वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने पिछड़े वर्ग के लिए बहुत सारे कार्य किए हैं। आजादी के बाद किसी सरकार के मंत्रि परिषद में सबसे ज्यादा 27 प्रतिशत पिछड़ा समाज से आने वाले मंत्री मोदी के नेतृत्व वाली वर्तमान एनडीए सरकार में हैं। पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान कर प्रधानमंत्री मोदी ने पिछड़ा समाज को उसको हक दिलाने कार्य किया। एनडीए गठबंधन में पिछड़ा समाज, आदिवासी समाज और दलित समाज के सबसे अधिक सांसद हैं।

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार में देश में पाकिस्तान से आए आतंकी आये दिन बम फोड़ते थे। आज देश में कहीं कोई आतंकी हमला नहीं होता। अब भारत सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करता है।

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित महसूस कर रहा है। मोदी के मार्गदर्शन में आतंकवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक हुई, धारा 370 समाप्त हुई, आज देश में विकास की नई कहानी लिखी जा रही है। मोदी के नेतृत्व में देश का गौरव बढ़ा है।

शाह ने अपना दल के कार्यकर्ताओं से अपील किया कि 2024 के लोक सभा चुनाव में भी भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी को मिल कर उप्र की सभी सीटों पर एनडीए के उम्मीदवारों को विजयी बनाकर तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है।

अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जन्म जयंती कार्यक्रम के अवसर पर भाजपा समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कई नेता शामिल हुए। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले, अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद समेत अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय