Saturday, May 18, 2024

अगला लोकसभा चुनाव तय करेगा देश का भविष्य : अमित शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव का शंखनाद करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आने वाला चुनाव देश का भविष्य तय करने वाला है। आने वाला चुनाव देश को पूर्ण विकसित और भारत को विश्‍वगुरु बनाने के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के हाईस्कूल मैदान में भाजपा की ‘विजय महासंकल्प रैली’ की जनसभा में शाह ने कहा कि 2014 में 11 में से 10 सीटें भाजपा को दी, 2019 में 11 में से 9 सीटें भाजपा को दी और विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई और एक नाकारा सरकार, जिसने न तो नक्सलवाद पर लगाम कसी और न ही छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ न्याय किया, उसे उखाड़ फेंका।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के अर्थतंत्र को आगे ले जाने का काम किया। हमारा देश दुनिया के अर्थतंत्र की तालिका में 11वें नंबर पर था, आज पांचवें नंबर पर है। मोदी की गारंटी है कि केंद्र में भाजपा की सरकार एक बार फिर से ला दो, हम दुनिया में भारत को तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाएंगे।”

शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने दलित, आदिवासी, पिछड़ा सभी का सम्मान किया। 75 साल के बाद पहली बार किसी गरीब आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर आदिवासियों काे सम्मान दिया है। ओबीसी को पहली बार संवैधानिक मान्यता दी और 27 प्रतिशत आरक्षण दिया। ओबीसी आयोग का गठन किया। यह सभी योजनाएं ओबीसी समाज, आदिवासी समाज, दलित समाज और सभी के लिए लागू करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इसके साथ-साथ आज देश ने चंद्रयान को चंद्रमा पर भेजा और भारत को अंतरिक्ष क्षेत्र में दुनिया में तीसरी शक्ति बनाया।

शाह ने कहा कि देश को सुरक्षा देने का काम भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। कश्मीर में धारा-370 का नासूर सालों से परेशान कर रहा था। 5 अगस्त 2019 को मोदी सरकार ने धारा-370 को समाप्त कर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ मिला दिया। इसी प्रकार सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों को दंडित करने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है।

अमित शाह ने भगवान राम और छत्तीसगढ़ के रिश्तों को याद करते हुए कहा, “मैं तो आज राम के ननिहाल में आया हूं। छत्तीसगढ़ राम का ननिहाल है। 500 साल से रामलला अपने घर में नहीं विराज पाए थे, मंदिर नहीं बना था, कांग्रेस ने 500 साल से लटके हुए मसले को 75 सालों में समाप्त नहीं किया, जबकि मोदी ने 22 जनवरी को रामलला के मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर राम मंदिर का संकल्प पूरा किया।”

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय की सरकार अभी-अभी बनी है। गुजरात में कहावत है – पूत के लक्षण पालने से ही मालूम पड़ते हैं। दो महीने में ही लगभग 30 प्रतिशत मोदी गारंटी को विष्णु देव साय की सरकार ने पूरा कर दिया है, चाहे धान का बोनस देना हो, चाहे अगले महीने महतारियों को प्रणाम करने के लिए हर महीना 1,000 रुपये भेजना हो, हर वादे को छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने विश्‍वास दिलाया कि जो वादा प्रधानमंत्री ने किया है, वह पत्थर की लकीर है। मोदी की हर गारंटी पूरी होगी। केंद्रीय गृहमंत्री ने अपील की, कि इस बार पूरे छत्तीसगढ़ की 11 की 11 लोकसभा सीटें जिताकर कमल खिलाएं, नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं, पीएम मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत बनाएं, मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत बनाएं।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा, “हमारी सरकार अभी दो महीने की है। मोदी की गारंटी में भाजपा ने जो वादे किए हैं, उसे पूरा करने की दिशा में भाजपा की प्रदेश सरकार ने कदम बढ़ा दिया है। इस चुनाव में जांजगीर क्षेत्र सहित छत्तीसगढ़ की सभी 11 की 11 सीटों पर कमल खिलाकर केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनानी है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय