Thursday, September 19, 2024

शास्त्र ज्ञान के लिए अमिताभ बच्चन ने मंगाई ‘महाभारत’, घर पर रखने में आई दिक्कत

मुंबई। निर्देशक नाग अश्विन की माइथोलॉजिकल और साइंस फिक्शन फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने महाभारत युग के सबसे ताकतवर योद्धा अश्वत्थामा की भूमिका निभाई है। बिग बी ने अपने ब्लॉग में बताया कि वह महाभारत के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने महाभारत ग्रंथ खरीदी। अमिताभ बच्चन ने लिखा, ”’कल्कि’ फिल्म में ब्रह्मांड की उत्पत्ति से लेकर कल्कि के जन्म तक की कई बातों को बारीकी से दिखाया गया है, जिसके बारे में बिग भी कहते हैं कि उन्हें जानकारी नहीं थी। बिग बी आगे लिखते हैं, ”हमारे शास्त्रों से काफी कुछ सीखा जा सकता है, मुझ जैसा अशिक्षित भी शिक्षित बन ज्ञान अर्जित करने के लिए प्रयासरत है।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक्टर ने बताया कि उन्होंने महाभारत के कई संस्करण ऑर्डर किए थे, लेकिन समस्या उन्हें रखने की आई। अमिताभ ने कहा, ”ज्ञान लेने के लिए महाभारत के कई संस्करण ऑर्डर किए, लेकिन जब ये आए तो किताब को घर में रखने की दिक्कत पेश आई। इसे घर पर रखना मना है… इसलिए इसे लाइब्रेरी में दे दिया गया।’ मान्यता है कि महाभारत को घर पर रखने से परिवार के सदस्यों के बीच झगड़े होते हैं। बता दें कि ‘कल्कि 2898 एडी’ में प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और दिशा पाटनी जैसे एक्टर्स भी हैं।

 

प्रभास ने भैरवा का किरदार निभाया है जबकि दीपिका पादुकोण ने मजबूत महिला सुमति का रोल प्ले किया है, जो कोख में पल रहे बच्चे के लिए संघर्ष करती है। वहीं कमल हासन ने विलेन यास्किन का किरदार निभाया है जबकि दिशा पाटनी रॉक्सी की भूमिका में हैं। फिल्म में कई स्टार स्पेशल अपीयरेंस में हैं, जिनमें डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा, फिल्म मेकर एस.एस. राजामौली, एक्टर विजय देवरकोंडा, दुलकर सलमान और एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय