Sunday, May 12, 2024

बलिया में प्रेम प्रसंग में की गयी हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बलिया। उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र में युवक की गला रेतकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने मृतक की विवाहिता प्रेमिका को उसके एक अन्य प्रेमी के साथ गिरफ्तार किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि बांसडीह कोतवाली थाना क्षेत्र के बकवां गांव निवासी इरफान अली उर्फ पप्पू का शव गांव के ही एक खेत में प्लास्टिक की बोरी में पड़ा मिला था । शव के गले पर चोट के निशान पाए गए थे । घटना के बाद पुलिस ने मृतक के पिता सिराजुद्दीन हुसैन की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 302 व 34 भादवि के तहत मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच में जुट गई थी ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि मामले में पुलिस ने सोमवार को गांव की ही दीपिका सिंह व उसके प्रेमी बिहार प्रांत के आरा जिले के भोजपुर निवासी भीम यादव जो वर्तमान में पश्चिमी बंगाल प्रांत के कलकत्ता शहर में रहता है, को गिरफ्तार कर लिया है । उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि इरफान अली व दीपिका सिंह बीच आपसी सम्बन्ध था। दीपिका का पति कलकत्ता में रहकर नौकरी करता हैं जिस कारण उसका कलकत्ता अपने पति के पास आना जाना था। इस दौरान कलकत्ता में रहते हुये दीपिका सिंह का सम्बन्ध दूधिये भीम यादव से भी हो गया। अशोक सिंह के ड्यूटी पर चले जाने के बाद इरफान अली उर्फ पप्पू और दीपिका के बीच फोन में बातचीत भीम यादव को नागवार लगती थी।

दोनों ने इरफान को रास्ते से हटाने का निश्चय किया व योजना बनाकर गत 31 अक्टूबर को दोनो बलिया ग्राम बंकवा , जनपद बलिया आकर रहने लगे । योजना के अनुसार गांव में आकर इरफान से दीपिका की फोन पर बात होने लगी व गत आठ अक्टूबर की रात्रि में इरफान अली जैसे ही महिला के घर आया भीम यादव ने बगल में रखी जूट की रस्सी से इरफान अली का गला दीपिका सिंह की मदद से दबा दिया और इरफान अली बेहोश होकर जमीन पर गिर गया तथा इरफान जिंदा न बचे इस लिये दोनों ने मिल कर गला रेत कर सिर के हिस्से को बोरी में भरकर पास के खेत में फेंककर भीम यादव मृतक इरफान का मोबाइल व चाकू लेकर चला गया ।

मामले में पुलिस द्वारा सीडीआर के विश्लेषण व परिस्थिजन्य/तकनीकी साक्ष्य एवं अन्य साक्ष्यों से मृतक इरफान एवं दीपिका एवं भीम यादव के आपस में वार्ता के क्रम में दीपिका सिंह व भीम की संलिप्तता पायी गयी जिसके सम्बन्ध में अभियुक्त भीम यादव की गिरफ्तारी थाना सिरामपुर जिला हुगली पश्चिम बंगाल से गिरफ्तारी की गयी जिसका बाद ट्रांजिट रिमाण्ड न्यायालय एजीजेम सिरामपुर हुगली पश्चिम बंगाल के समक्ष प्रस्तुत कर याचना किया गया जिस पर न्यायालय एजीजेम सिरामपुर हुगली पश्चिम बंगाल द्वारा तीन दिवस का रिमाण्ड स्वीकृत किया।

पूछताछ करने से अभियुक्ता दीपिका सिंह पत्नी अशोक सिंह निवासी ग्राम बंकवा, थाना बांसडीह, जनपद बलिया की भी संलिप्ता बतायी दीपिका सिंह की गिरफ्तारी के बाद दोनों ने घटना को स्वीकार किया । पुलिस ने आरोपीयों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल चाकू व रस्सी भी बरामद कर ली है ‌।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय