Saturday, March 23, 2024

मुजफ्फरनगर में ग्रीष्मकालीन अवकाश के लिए आंगनबाड़ियों ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

मुजफ्फरनगर। कचहरी परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पर बुधवार को महिला आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर विभिन्न मांगों का एक मांगपत्र जिलाधिकारी को सौंपा। उन्होंने मांग की है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश आंगनवाड़ी केंद्रों पर भी जारी किया जाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महिला आंगनबाडी संघ की जिलाध्यक्ष कृष्णा प्रजापति ने कहा कि सरकार ने चुनावी घोषणा के दौरान आंगनवाड़ियों का मानदेय बढ़ाने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक कोई मानदेय में बढ़ोतरी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि अभी तक हमने जितने भी पत्र सरकार के नाम भेजे हैं, वह पत्र सरकार के पास तक भी नहीं पहुंचते बल्कि वापस हमारे ही विभाग में आकर दम तोड़ देते हैं। कृष्णा प्रजापति ने कहा की विभाग में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है इसको भी खत्म कराया जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने पक्ष में जवाब बनाकर भेज देते है और हम आंगनबाड़ियों की समस्या पहले जैसी ही रह जाती है।

उन्होंने कहा कि जो भी आंगनवाड़ी भ्रष्टाचार और मानदेय बढ़ाने की मांग करती है तो उसको विभागीय अधिकारी मानदेय रोकने सेवा समाप्त करने और जान से मारने तक की धमकी देते है। उन्होंने कहा कि जितने दिन की प्राइमरी स्कूल का ग्रीष्मकालीन अवकाश होता है। उसी के अनुसार आंगनवाड़ी केंद्रों का अवकाश भी घोषित किया जाए। बीजेपी सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में लिखा था कि सभी आंगनबाड़ियों को सम्मानजनक मानदेय दिया जाएगा। इसके बाद आज तक कोई सम्मानजनक मानदेय नहीं दिया गया है। आंगनवाड़ी संघ की जिलाध्यक्ष कृष्णा प्रजापति ने कहा कि आज तक प्रोत्साहन राशि भी नहीं दी गई है। इन सभी समस्याओं के साथ एक प्रार्थना पत्र सीएम के नाम डीएम को एक ज्ञापन सौंपा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय