Monday, October 7, 2024

धान की खरीद न होने से नाराज किसानों ने लगाया जाम

कैथल। पूंडरी में धान की खरीद न होने से नाराज किसानों ने पूंडरी के ब्रह्मानंद चौक पर जाम लगाकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। किसान जाम के दौरान प्रशासन द्वारा उनसे बातचीत न करने से खफा हैं।

सोमवार रात के 9:30 बजे तक ब्रह्मानंद चौक पर धरना जारी था।
जिला प्रशासन के आला अधिकारी किसानों से लगातार बातचीत करने में लगे हुए हैं, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है। जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ आवागमन बंद है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूंडरी में सोमवार सुबह भारतीय किसान यूनियन चढूनी की एक बैठक किसान भवन पूंडरी में हुई। बैठक की अध्यक्षता युवा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम कसाना ने की। किसान यूनियन द्वारा आयोजित बैठक का मूल उद्देश्य मंडियों में धान की खरीद न होने को लेकर था। बैठक के बाद किसानों ने मिलकर पूंडरी गुरू ब्रहामानंद चौक पर जाम लगा दिया।

जाम लगने के बाद पूंडरी शहर की हालत तो खराब हो गई। इसी के साथ प्रशासन भी हरकत में आया और जाम खुलवाने के लिए किसानों से बातचीत करने के लिए पहुंचे। लेकिन किसान अपनी एक मांग पर अड़े रहे और जाम को न खोलने की बात कह कर वहीं पर बैठे रहे। उपायुक्त स्वयं किसानों से बात करने के लिए मौके पर पहुंचे जिसके बाद भी बातचीत का कोई हल न निकलने पर किसानों ने अनिश्चतकालिन धरने का ऐलान कर दिया।

किसानों की एक ही मांग है जोकि उन्होंने प्रशासन के सामने रखी है कि उनकी फसल की खरीद जल्द से जल्द शुरू की जाए क्योंकि मंडियों व सडक़ों पर पड़ा किसान का पीला सोना दिन प्रतिदिन खराब हो रहा है। जितनी देरी फसल की खरीद होने में लगेंगे उतना ही किसान को प्रतिदिन के हिसाब से नुकसान हो रहा है। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग ही है कि वे जल्द से जल्द उनकी फसल की खरीद शुरू करवा दें, वे अपने इस धरने को तुरंत ही समाप्त कर देंगे।

इस मौके पर भाकियू जिलाध्यक्ष गुरना सिंह फरल, युवा जिलाध्यक्ष विक्रम दुसैण, रणधीर बरसाना, पिरथी कौल, ओमप्रकाश चंदलाना, सतनाम दुसैण, रामपाल मुंदडी, भीम सिंह खनौदा, आशू कौल, सतपाल पूंडरी, मंजीत करोडा के साथ सैकडों किसान मौके पर मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय