Saturday, May 11, 2024

स्वतंत्रता दिवस पर 1300 से अधिक दोषियों की सजा माफ करने की घोषणा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल ने मंगलवार को 1,387 दोषियों की सजा माफ करने की घोषणा की।

जेल मुख्यालय पर तिरंगा फहराने के बाद संजय बेनीवाल ने कहा कि विभाग कैदियों की सुरक्षा के लिए 1,200 सीसीटीवी कैमरे लगा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

1,387 दोषियों को जेल अवधि के दौरान उनके समग्र आचरण पर 15 से 25 दिनों के बीच छूट दी गई, जबकि पांच दोषियों को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अवसर पर शेष जेल अवधि में छूट देने की सिफारिश की गई है।

एक बयान में उनके हवाले से कहा गया, कैदियों के लिए सभी जेलों में विभिन्न सुधार गतिविधियां की जा रही हैं, जिसमें 720 कैदियों के लिए कौशल विकास पूरा होने के कगार पर है। उनकी हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में नियुक्ति जल्द होगी।

राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के कौशल विकास कार्यक्रम के दूसरे चरण में 5,000 कैदी होंगे। जिन्हें पर्यटन क्षेत्र जैसे प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों में शामिल किया जाएगा।

अपने संबोधन में संजय बेनीवाल ने दिल्ली सरकार की पहलों के बारे में भी विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि कैदियों की प्राथमिक, माध्यमिक शिक्षा और खेल गतिविधियों के लिए 48 शिक्षकों को प्रतिनियुक्त किया गया था।

उन्होंने कहा कि विभाग कैदियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त 1,200 सीसीटीवी कैमरे भी लगा रहा है। अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) का गठन पहले ही हो चुका है।

उन्होंने सराहनीय प्रदर्शन के लिए आठ जेल अधिकारियों और आठ कर्मचारियों को भी सम्मानित किया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय