Wednesday, May 15, 2024

यूपी में एक और सरहद पार प्रेम कहानी आई सामने, दक्षिण कोरियाई युवती बनी शाहजहांपुर की बहु, ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहजहांपुर। सीमा पार प्रेम की कहानियों में एक कड़ी और जुड़ गई है। नई कहानी यह है कि एक दक्षिण कोरियाई युवती किम बोह-नी ने शाहजहांपुर में अपने प्रेमी सुखजीत सिंह से मिलने के लिए महाद्वीपों की यात्रा की।

उनकी प्रेम कहानी दो साल पहले दक्षिण कोरिया की एक कॉफी शॉप में शुरू हुई थी। कॉफी शॉप में एक कर्मचारी के रूप में छह साल बिताने के बाद सुखजीत का जीवन किम के साथ तब जुड़ गया, जब वह बिलिंग काउंटर अटेंडेंट के रूप में उसी कैफे में काम करने लगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समय के साथ उनकी दोस्ती प्रेम कहानी में बदल गई। मगर सुखजीत को छह महीने के लिए भारत लौटना पड़ा। किम को सुखजीत से बिछुड़न जब बहुत सताने लगी तो वह एक दोस्त की मदद से दिल्ली पहुंची, फिर वहां से शाहजहांपुर चली गई और सुखजीत से मिलने का उसका अरमान पूरा हो गया। सुखजीत सिंह के घर पर भावनात्मक पुनर्मिलन ने उनके परिवारों को खुशियों से भर दिया।

खबरों के मुताबिक, इस जोड़े ने हाल ही में अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए एक गुरुद्वारे में सिख रीति-रिवाज निभाते हुए शादी कर ली।

सुखजीत ने अब दक्षिण कोरिया में किम के साथ नया जीवन शुरू करने के अपने इरादे का खुलासा किया है। फिलहाल तीन महीने के पर्यटक वीजा पर भारत आई किम का शाहजहांपुर में एक महीना पूरा हो गया है। वह आने वाले हफ्तों में दक्षिण कोरिया लौटने के लिए तैयार है, जबकि सुखजीत सिंह तीन महीने बाद उसके साथ जाना चाहता है। दोनों परिवार दक्षिण कोरियाई और भारतीय संस्कृतियों के मिलन का जश्‍न मना रहे हैं।

प्यार की यह अंतर्राष्ट्रीय कहानी हाल की दो घटनाओं के तुरंत बाद सामने आई है, जो दिखाती है कि प्यार की कोई सीमा नहीं होती।

सबसे पहले, एक विवाहित भारतीय महिला अंजू अपने फेसबुक दोस्‍त से मिलने पाकिस्तान गई। दोनों में प्यार हो गया और अब दोनों शादीशुदा हैं। दूसरे मामले में, पाकिस्तान से सीमा हैदर गेमिंग प्लेटफॉर्म पबजी पर मुलाकात के बाद अपने साथी सचिन के साथ रहने के लिए भारत आई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय