Sunday, April 14, 2024

सपा की एक और लिस्ट जारी, आजमगढ़ से धर्मेन्द्र यादव व नोएडा से महेंद्र नागर को बनाया उम्मीदवार

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही सपा ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट भी जारी कर दी है। सपा ने पांचवी लिस्ट में छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इस दौरान मिश्रिख सीट से उम्मीदवार का टिकट काट दिया है। इस सीट से पहले रामपाल राजवंशी को टिकट दिया गया था, अब मनोज कुमार राजवंशी पर भरोसा जताते हुए उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा सपा ने आजमगढ़ से धर्मेन्द्र यादव को प्रत्याशी बनाया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वर्तमान में आजमगढ़ से भाजपा के दिनेशलाल निरहुल सांसद और प्रत्याशी हैं। सपा ने नोएडा से महेंद्र नागर, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेंद्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार को उम्मीदवार बनाया है। बतादें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी 36 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

 

शुक्रवार को सपा की चौथी लिस्ट आई थी। इसलिस्ट में सपा ने छह उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। सपा ने एक सीट ममता बनर्जी की टीएमसी को दी है जिस पर टीएमसी ने भदोही से प्रत्याशी भी घोषित कर चुकी है। चौथी लिस्ट के अनुसार सपा प्रमुख ने नगीना से भी अपनी पार्टी का प्रत्याशी उतारा है।

यहां पहले आजाद समाज पार्टी केआजाद के उतरने की चर्चा थी। सपा की नई सूची में बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से पूर्व एडीजे मनोज कुमार, मेरठ से भानु प्रताप सिंह एडवोकेट, अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मिक, लालगंज से दारोगा सरोज को टिकट दिया गया है। इससे पहले सपा तीस सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय