Sunday, September 29, 2024

रियासी हमले में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये की अनुग्रह राशि की मंजूरी

जम्मू। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को रियासी आतंकवादी हमले में मृत तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी। सिन्हा ने घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जाने की भी मंजूरी दी है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक हमले में घायल लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जिला प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। घटनास्थल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का संयुक्त सुरक्षा बल अस्थायी मुख्यालय स्थापित किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि रविवार की शाम आतंकवादियों के समूह ने रियासी जिले के रनसू इलाके से आ रही यात्रियों से भरी बस पर हमला कर दिया। हमले के कारण चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और बस रियासी में पौनी के कांडा इलाके के पास गहरी खाई में गिर गयी। हादसे में कम से कम नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं। घायलों को रियासी, त्रेयाथ और जम्मू जीएमसी के विभिन्न अस्पतालों में रेफर किया गया है। आतंकवादियों का पता लगाने के लिए संयुक्त सुरक्षा बल का अभियान जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय