Saturday, May 11, 2024

दिल्ली में सोमवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल, अरविन्द केजरीवाल ने की घोषणा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली – दिल्ली में हो रही भारी बारिश में स्कूली बच्चों के सुरक्षा के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सभी स्कूलों को सोमवार को बंद रखने की घोषणा की है।

स्कूलों की सभी कक्षायें सोमवार को बंद रहेंगी लेकिन अध्यापकों को छुट्टी नहीं दी गयी है और उन्हें स्कूल में उपस्थित होना होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा,“दिल्ली में पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है।”

इससे पहले शिक्षा मंत्री आतिशी ने स्कूली बच्चों के सुरक्षा के मद्देनजर शिक्षा निदेशालय को अपने सभी स्कूलों का भौतिक निरीक्षण करने का निर्देश दिया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में लगातार बारिश ने अप्रत्याशित स्थिति उत्पन्न कर दी है। अभी जितनी बारिश दिल्ली में पिछले 40 साल में पहली बार हुई है। ऐसे में स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों का भौतिक निरीक्षण करवाया जा रहा है।

उन्होंने विभाग को दिए निर्देश में कहा है कि पिछले कुछ दिनों के दौरान, शहर में लगातार भारी बारिश हो रही है। ऐसे में सभी क्षेत्रीय शिक्षा निदेशक, उप शिक्षा निदेशक, डिस्ट्रिक्ट-जोन, प्रिंसिपल व वाईस-प्रिंसिपल आज से ही अपने अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी स्कूलों का भौतिक निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि स्कूल खुलने से पहले स्कूल में कोई भी ऐसी कमी न रह जाए जो किसी भी तरह से स्कूली बच्चों की सुरक्षा में खतरा पैदा करें। निरीक्षण के दौरान कोई कमी या समस्या पाई जाती है तो उसे तुरंत दूर किया जाए।

राजधानी में मूसलाधार बारिश के कारण कई इलाकों में जल भराव व यातायात जाम की स्थिति है जबकि कुछ इलाकों में जनजीवन पूरीतरह अस्त-व्यस्त है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय