Tuesday, June 25, 2024

मतदान शुरू होते ही ईवीएम मशीन खराब, बूथों पर लम्बी कतार, मतदाता परेशान

मीरजापुर। पूर्वांचल की हाट सीट मीरजापुर में लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार की सुबह सात बजे से मतदान आरम्भ हुआ। कई बूथों पर ईवीएम मशीन के खराब होने के कारण बूथों पर लम्बी कतारें लग गई। मतदाता काफी परेशान दिखे। हालांकि शाम छह बजे तक मतदाता मतदान कर सकेंगे। छह बजे के बाद आने वाले मतदाता मतदान नहीं कर पाएंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मीरजापुर संसदीय सीट-79 पर लगभग 19 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सांसद का चुनाव करेंगे। जिले के 1352 मतदान केंद्रों के 2143 बूथों पर शनिवार की सुबह सात बजे से मतदान आरम्भ हुआ। नगर के तरकापुर समेत कई बूथों पर ईवीएम खराब होने से मतदान बिलम्ब से शुरू हुआ। इससे मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। गर्मी से बेहाल कतार में खड़े मतदाताओं से उनके पानी के बोतल को ले लिया गया। पुलिस ने कहा कि मतदान के बाद ही पानी की बोतल वापस दी जाएगी। घंटों से लाइन में लगे मतदाता सूखे हलक ईवीएम के ठीक होने के इन्तजार में खड़े रहें। वहीं प्रशासन सुस्त चाल में व्यवस्था सुधारने में लगा रहा।

 

मीरजापुर संसदीय सीट पर भाजपा-एनडीए गठबंधन की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल इस बार हैट्रिक लगाने को बेताब हैं। तो इंडी गठबंधन के सपा प्रत्याशी रमेश चंद्र बिंद अपनी जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे। वहीं बसपा के मनीष कुमार त्रिपाठी, अपना दल कमेरावादी के दौलत सिंह पटेल समेत दस उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय