Friday, September 20, 2024

उस समय बल्लेबाजी कैसे करनी है, इस पर विचार कर रहा था- जायसवाल

चेन्नई। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के बीच नाबाद 195 रनों की साझेदारी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन भारत को 144/6 से 339/6 तक पहुंचाया, इससे पहले, यशस्वी जायसवाल के 56 रनों ने मेजबान टीम को शुरुआती झटकों से उबारने में अहम भूमिका निभाई। चेपक की पिच शुरू में बल्लेबाजी के लिए मुश्किल होने के कारण, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज जायसवाल ने कहा कि वह उस समय बल्लेबाजी कैसे करनी है, इस पर विचार कर रहे थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जायसवाल ने दूसरे दिन के खेल से पहले प्रसारकों के साथ बातचीत में कहा,”मैं यह नहीं कहूंगा कि यह इतना मुश्किल था। मैं बस यह सोच रहा था कि उस समय विकेट पर कैसे बल्लेबाजी करनी है। मैं विकेट पर बल्लेबाजी का आनंद लेने की कोशिश कर रहा था। जिस तरह से मैं गेंद को छोड़ रहा था, वह मेरे लिए काफी अच्छा था, और मैं वास्तव में इसका आनंद ले रहा था,” पहले दिन, आमतौर पर आक्रामक रहने वाले जायसवाल ने अपनी बल्लेबाजी का एक और पहलू दिखाया – खेल को पूरी तरह से जीना। “मैं बस यह सोच रहा था कि अगर मुझे मौका मिले तो मैं कहां स्कोर कर सकता हूं और मैं बस इसके लिए जा रहा था। यह सब मेरी मानसिकता पर निर्भर करता है, मैं कैसे खेलना चाहता हूं और मेरी टीम को क्या चाहिए।

 

 

मैं हमेशा सोचता हूं कि मेरी टीम के लिए क्या अधिक महत्वपूर्ण है। मैं उस लक्ष्य के बारे में सोचता हूं और जो मैं कर सकता हूं उसे निष्पादित करने का प्रयास करता हूं।” चौथे विकेट के लिए ऋषभ पंत के साथ 62 रन की साझेदारी करने वाले जायसवाल ने यह कहते हुए अपनी बात समाप्त की कि पहले दिन पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी। “मुझे नहीं लगता कि पिच दिन के अंत में आसान हो गई थी। यह इतना आसान नहीं था, लेकिन मैं बस प्रत्येक गेंद का सामना करने और उसे ध्यान से देखने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था – यही मैं उस पल सोच रहा था।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय