Sunday, September 29, 2024

बांदा में अतीक गैंग का इनामी गुर्गा वहीद अहमद पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

बांदा। प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद पुलिस का एक्शन लगातार जारी है। इसी कड़ी में बांदा की मटौंध थाना पुलिस व एसओजी की टीम को गुरुवार एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने अतीक अहमद गैंग के इनामी गुर्गे वहीद अहमद को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। पुलिस की गोली पैर पर लगने से वह घायल है और उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद गैंग से कई अपराधियों के कनेक्शन मिले हैं। जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं। इसी गैंग से संलिप्त पाए जाने पर अलीगंज निवासी ठेकेदार रफीकुशमद को जेल भेजा जा चुका है। अतीक गैंग से जुड़े वहीद अहमद की तलाश की जा रही थी। इसके खिलाफ भी एक व्यापारी से अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया था, जिस पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। गुर्गा वहीद अहमद शहर कोतवाली अंतर्गत मर्दननाका मोहल्ले का निवासी है। इसके खिलाफ 2005 में एक हत्या का मुकदमा भी दर्ज हुआ था। जिसमें यह जेल भी गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आज मुखबिर की सूचना मिलने पर मटौंध पुलिस और एसओजी की टीम ने त्रिवेणी बाईपास के करीब इसकी घेराबंदी की। पकड़े जाने के भय से उसने पुलिस पर फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई, जिससे गोली लगने से इनामी बदमाश घायल हो गया। उपचार के लिए उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी स्थिति सामान्य है।

एसपी ने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड में शामिल जिस अभियुक्त अरबाज की मुठभेड़ में मौत हुई है, पकड़ा गया बदमाश उसका रिश्ते में फूफा लगता है। इसी हत्याकांड से जुड़े अभियुक्त गुड्डू मुस्लिम से भी इसके संबंध हैं। जिस समय गुड्डू मुस्लिम बांदा की जेल में बंद था, तब यह अभियुक्त उससे अक्सर जेल में मिलाई करने जाता था।

 

इसके अतीक अहमद गैंग से लगातार तार जुड़े हुए थे और वह अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहता था। इसकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। एसपी ने यह भी बताया कि अभी अतीक अहमद गैंग से जुड़े कई अपराधियों की खोजबीन जारी है, जल्दी ही वह भी पुलिस की पकड़ में आएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय