Thursday, September 19, 2024

आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, AAP विधायक दल की बैठक में चुनी गईं नेता

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के रूप में रखा, जिसे सभी विधायकों ने खड़े होकर सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया। इसके साथ ही आतिशी को आम आदमी पार्टी (AAP) के दिल्ली विधायक दल की नेता चुना गया है। यह फैसला दिल्ली की राजनीति में एक बड़ा बदलाव हो सकता है, क्योंकि आतिशी को शिक्षा और विकास के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए जाना जाता है।

 

बता दें कि दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री आतिशी होंगी। आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लग गई है। बैठक में सीएम केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा। केजरीवाल के प्रस्ताव को सर्व सहमति से स्वीकार कर लिया गया। वहीं आज शाम को अरविंद केजरीवाल एलजी से मिलकर पद से इस्तीफा देंगे।

 

आम आदमी पार्टी की सीनियर नेता आतिशी को विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से विधान दल का नेता चुना गया। इस बैठक में अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव मुख्यमंत्री पद के लिए रखा, जिसे विधायकों ने उत्साहपूर्वक समर्थन दिया। आतिशी जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं, और यह परिवर्तन दिल्ली की राजनीति में एक महत्वपूर्ण मोड़ होगा​।

 

आतिशी आम आदमी पार्टी की प्रमुख नेताओं में से हैं और अरविंद केजरीवाल की करीबी मानी जाती हैं। मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद आतिशी को शिक्षा मंत्रालय सहित कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ दी गईं। वह दिल्ली के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं​।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय