Wednesday, May 8, 2024

वाराणसी में बड़े गृहकर बकायेदारों के खिलाफ वसूली अभियान, न देने पर कुर्की की कार्रवाई शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। बड़े गृहकर बकायेदारों के खिलाफ नगर निगम प्रशासन ने कुर्की की कार्यवाई शुरू की है। पहले दिन सोमवार को चार भवनों पर कुर्की की कार्रवाई की गई। इसमें लहुराबीर स्थित ‘होटल न्यू इन्टरनेशनल’ भी शामिल है। अभियान के तहत दशाश्वमेध जोन तथा भेलूपुर जोन में एक साथ कार्रवाई शुरू हुई।

कार्रवाई के पूर्व सभी बड़े बकायेदारों को नगर निगम की ओर से गृहकर जमा करने के लिए नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी गृहकर जमा नही कराने पर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी असीम रंजन ने बड़े बकायेदारों की सूची भी प्रकाशित कराई थी। इसी क्रम में नगर निगम ने लहुराबीर स्थित होटल अवनीश, भवन पर कुर्की की कार्यवाही प्रारम्भ की। यह देख होटल प्रबंधन ने 6,25,224 रुपये का भुगतान किया। इसी तरह लहुराबीर स्थित होटल न्यू इन्टरनेशल पर कुर्की की कार्रवाई प्रारम्भ करते ही भवन में स्थित किरायेदारों ने 4 लाख रुपये ऑनलाइन भुगतान किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

होटल मालिक के गृहकर जमा न करने पर होटल को सील कर दिया गया। इसी क्रम में भेलूपुर जोन में लक्सा, गोदौलिया स्थित मारवाड़ी सेवा संघ पर कुल बकाया धनराशि 59,84,738 रुपये की वसूली के लिए कुर्की टीम पहुंची तो भवन स्वामी ने गृहकर जमा करने के लिए दो दिन का समय मांगा।

नगर निगम के अफसरों ने बताया कि आगामी दिनों में प्रकाशित 100 बड़े बकायेदारों के विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई की जायेगी। नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने सभी बकायेदारों से आग्रह किया है कि वे अपने भवन का गृहकर शीघ्र जमा कर दें, जिससे उनके विरुद्ध कार्यवाही न हो।

गौरतलब हो कि शहर के विकास में धनाभाव न हो इसलिये महापौर अशोक कुमार तिवारी ने कई वर्षों से गृहकर जमा न करने वाले बड़े बकायेदारों के खिलाफ वसूली अभियान चलाये जाने का निर्देश दिया है। महापौर समय-समय पर अभियान की समीक्षा भी करते हैं। कुर्की अभियान में जोनल अधिकारी दशाश्वमेध संजय कुमार तिवारी, राजीव लोचन पाठक (कर अधीक्षक), जोनल अधिकारी, भेलूपुर आदि शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय