Sunday, May 19, 2024

ईरान में पाकिस्तानी नागरिकों पर हमला, अंधाधुंध फायरिंग में 9 की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान से सटे ईरान के दक्षिण-पूर्व इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर नौ लोगों की हत्या कर दी। मरने वाले सभी लोग पाकिस्तान के नागरिक थे। गोलीबारी ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत के सरावन शहर में हुई। यहां ये लोग वाहनों को रिपेयर करने वाली एक दुकान में काम करते थे। इस घटना के बाद तेहरान में पाकिस्तानी राजदूत मुहम्मद मुदस्सिर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए मृतकों के परिवारों से शोक जताते हुए लिखा कि सरावन में 9 पाकिस्तानियों की भयावह हत्या से वह गहरे सदमे में हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने ईरान से इस मामले में पूर्ण सहयोग देने का आह्वान किया है।

ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत के सरवन शहर के सिरकान इलाके में एक वाहन मरम्मत की दुकान पर हुए हमले में कम से कम नौ पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। एक ईरानी समाचार आउटलेट और पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

द कुरासन डायरी की रिपोर्ट के मुताबिक, मारे गए लोग मुल्तान, मुजफ्फरगढ़ और बहावलपुर सहित जिलों से थे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के लिए जिम्मेदार सशस्त्र हमलावर कौन थे, अभी तक यह पता नहीं चला है। ईरान में पाकिस्तान के राजदूत मुहम्मद मुदस्सिर टीपू ने इस दुखद घटना की पुष्टि की और ईरान से मामले में पूर्ण सहयोग देने का आग्रह किया।

अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक बयान में राजदूत टीपू ने हत्याओं पर गहरा दुख जताया और आश्‍वासन दिया कि दूतावास शोक संतप्त परिवारों की मदद करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि जाहिदान का एक काउंसलर घटनास्थल और अस्पताल के रास्ते में है, जहां घायलों का इलाज चल रहा है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला पाकिस्तान और ईरान के बीच हाल ही में कई घटनाओं के कारण पैदा हुए तनाव के बीच हुआ है। इससे पहले, 16 जनवरी को ईरान ने कथित तौर पर आतंकवादी संगठन जैश उल-अदल को निशाना बनाते हुए पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के भीतर मिसाइल और ड्रोन हमले किए थे। जवाब में पाकिस्तान ने “अपने हवाई क्षेत्र के उल्लंघन” की निंदा की और ईरान से अपने राजदूत को वापस बुला लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय