Monday, May 20, 2024

आज से शुरू होंगे शुभ मुहूर्त, मेरठ में 22 जनवरी को होगी 500 शादियां

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मेरठ में भारी उत्साह है। इस मौके पर लोगों ने दिवाली और धनतेरस जैसी तैयारी की है। बाजार में सर्वाधिक मांग राम मंदिर मॉडल की है। नवरात्र और धनतेरस की तरह 22 जनवरी के लिए लोगों ने नए वाहनों की डिलीवरी के लिए बुकिंग कराई है। राम दरबार के वस्त्र गुजरात से यूपी पहुंचे हैं। इस दिन को जिंदगी भर यादगार बनाने के लिए मेरठ में करीब 500 से अधिक शादियां होंगी। इसकी तैयारी के लिए अभी से मंडप और बैंकेट हाल बुक हो चुके हैं। मेरठ में 22 जनवरी को करीब 100 करोड़ का बाजार होने का अनुमान लगाया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इन दिनों मेरठ में सबसे अधिक मांग श्रीराम मंदिर मॉडल की है। ये राम मंदिर मॉडल तांबे, पीतल, चांदी, हार्डबोर्ड, लकड़ी के बनाए जा रहे हैं। मेरठ से सटे पड़ोसी जिले गाजियाबाद के रमते राम रोड़ पर राम मॉडल बनाने वाले राहुल महाजन ने बताया कि इन दिनों ऑनलाइन सप्लाई की डिमांड अधिक है। उनके यहां पर हस्तशिल्पी और कारीगर इन मॉडलों को तैयार कर रहे हैं। मेरठ शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में रेडीमेड की दुकान करने वाले रवि कुमार ने बताया कि इन दिनों भगवा रंग से जुड़े वस्त्रों की मांग ज्यादा है। टीशर्ट, कैप, हुडी, शॉल से लेकर जैकेट तक डिमांड में हैं। उधर खादी के कुर्ते और सदरी की मांग में पांच गुना तेजी आई है।

 

सबसे अधिक फायदा मिट्टी के दीपक बनाने वालों को हैं। मेरठ में 22 जनवरी को दीपोत्सव के दौरान मिट्टी के दियों को जलाया जाएगा। एक अनुमान के मुताबिक, मेरठ में करीब 15 लाख दिए जलाए जाएंगे। दिए की डिमांड इतनी है कि रात दिन चाक चलाकर ऑर्डर पूरा करना पड़ रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय