Tuesday, May 7, 2024

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 4-2 से हराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पर्थ। भारतीय पुरुष हॉकी टीम यहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-4 से हार गई। भारत सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया है। उसे पहले मैच में 1-5 से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए जेरेमी हेवर्ड (6′, 34′), जैकब एंडरसन (42′) और नाथन एफ्राम्स (45′) ने गोल किये , जबकि भारत के लिए जुगराज सिंह (9′) और कप्तान हरमनप्रीत सिंह (30′) ने एक-एक गोल किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मैच की शुरुआत भारत ने आक्रामक की और ऑस्ट्रेलिया के डिफेंस को पूरी चुनौती दी। हालांकि, मेजबान टीम के लिए जेरेमी हेवर्ड (6′) ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया और टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। वहीं, भारत ने शुरुआत में कई मौके गंवाए।

भारत ने जवाबी हमलों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी रणनीति में थोड़ा बदलाव किया, जिसका टीम को फायदा मिला और जुगराज सिंह (9′) ने एक बेहतरीन पेनल्टी कॉर्नर के साथ स्कोर बराबर कर दिया।

कुछ ही समय बाद, अभिषेक के पास भारत को बढ़त दिलाने का सुनहरा मौका था क्योंकि उन्होंने खुद को डी क्षेत्र के अंदर एक मजबूत स्थिति में रखा और उन्हें केवल गोलकीपर को छकाना था, लेकिन उनका शक्तिशाली शॉट लक्ष्य से थोड़ा चूक गया। पहला क्वार्टर 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर के दौरान, दोनों टीमों ने अपनी आक्रामक गति बनाए रखी और लगातार एक-दूसरे की डिफेंस को चुनौती दी। हालांकि, यह भारत ही था जिसने हाफ टाइम से पहले से दूसरा गोल दागा।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह (30′) ने उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए पेनल्टी कॉर्नर को सटीकता और ताकत से गोल में तब्दील कर स्कोरलाइन को अपनी टीम के पक्ष में 2-1 कर दिया।

खेल में अपनी स्थिति फिर से हासिल करने के लक्ष्य के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर में अपना आक्रमण तेज़ कर दिया। उनके प्रयास सफल रहे क्योंकि जेरेमी हेवर्ड (34′) ने पेनल्टी कॉर्नर से मैच का अपना दूसरा गोल किया।

इसके बाद, जैकब एंडरसन (42′) ने मेजबान टीम को 3-2 की बढ़त दिला दी। अंतिम क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले, नाथन एफ़्रैम्स (45′) ने ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को 4-2 तक बढ़ा दिया।

भारत ने वापसी के लिए ऑस्ट्रेलिया पर पूरा जोर लगाया और बार-बार गोल के करीब पहुंचे।हालांकि, भारत के लगातार हमलों के बावजूद ऑस्ट्रेलिया का डिफेंस मजबूत रहा और भारत की हर कोशिश नाकाम कर दी।

भारत दौरे के अपने तीसरे मैच में 10 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय