Monday, October 28, 2024

नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में प्राधिकरण का चला बुलडोजर, करोड़ों की भूमि भू-माफिया के चंगुल से मुक्त

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण ने गुरूवार को ग्राम सलारपुर में अधिसूचित जमीन पर अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए लगभग 5 हजार वर्ग मीटर जमीन पर बुलडोजर चलाकर करोड़ की भूमि को भू-माफिया के चंगुल से बचा लिया।

इस कार्यवाही में ग्राम सलारपुर के 4 तथा ग्राम-सोरखा के दो खसरा नंबरों की जमीन शामिल है। प्राधिकरण की इस कार्यवाही से भू-माफिया व कॉलोनाइजरों में हड़कंप मचा हुआ है। ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इस दौरान कुछ लोगों ने प्राधिकरण की इस कार्रवाई का विरोध करने का प्रयास किया। जो पुलिस बल देखकर भाग गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डा. लोकेश एम ने प्राधिकरण के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाए। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा किया गया है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। उक्त निर्देशों के क्रम में नोएडा प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ आज प्राधिकरण के वर्क सर्किल-6 क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम सलारपुर में सघन अतिक्रमण अभियान चलाकर अवैध प्लाटिंग, बाउंड्रीवाल, तीन-शेड फैंसिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई। भूलेख टीम के साथ वर्क सर्किल-6 के अधिकारियों के नेतृत्व में कार्यवाही की गई। इसके अलावा आज कई निर्माणों पर अंतिम नोटिस भी चस्पा किया गया।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि आज की इस कार्यवाही में ग्राम-सोरखा के दो खसरा नंबरों की जमीन भी शामिल है। अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इस कार्यवाही से पूर्व प्राधिकरण के अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर अवैध निर्माण न करने करने का नोटिस जारी किया था। इसके बावजूद भी यहां पर अवैध भवन निर्माण का कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि अवैध निर्माण के विरुद्ध बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय