Saturday, May 18, 2024

सभी खापें इस संघर्ष में देश के किसान के साथ है-बाबा श्याम सिंह मलिक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। देश के चल रहे हैं मौजूदा हालात और किसान आंदोलन को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर स्थित किसान भवन सिसौली में एक पंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें किसानों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया, पंचायत में पहुंचे हरियाणा, दिल्ली उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष और वरिष्ठ पदाधिकारी ने किसान भवन स्थित देवीलाल पुस्तकालय के लाइब्रेरी में अपनी एक मीटिंग आहूत की, जिसमें सभी ने चल रहे आंदोलन को लेकर अपने सुझाव दिए जिसके बाद सर्वसम्मति से कुछ फसलों को सहमति मिली, जिन्हें पंचायत में सभी के साथ साझा किया गया। पंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि हम हर संघर्ष में देश के किस के साथ हैं, यह लड़ाई देश की फसल और नल बढ़ाने की लड़ाई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत जी ने कहा कि यह सरकार किसानों पर जो अत्याचार कर रही है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा हम अंतिम सांस तक इस देश के किसान के साथ खड़े रहेंगे, चाहे संघर्ष में हमें अपनी कुर्बानी देनी पूरे देश के किसान के मुद्दे एक हैं, हरियाणा सरकार का मुख्यमंत्री कहता है कि हम सड़कों पर ट्रैक्टर नहीं चलने देंगे, हम वहीं पर ट्रैक्टर चला कर दिखाएंगे, देशभर में भारतीय किसान यूनियन किसानों पर हुए अत्याचार को लेकर जिला मुख्यालय पर रोष प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन देगी और 26, 27 फरवरी को दिल्ली को जोडऩे वाले हाईवे पर ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन करने का आग्रह संयुक्त किसान मोर्चा से करेंगे ना हमसे दिल्ली दूर है और ना हमसे किसान दूर है।

 

हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान ने कहा कि पूरा हरियाणा का किसान इस संघर्ष में देश के किसान के साथ खड़ा है, सरकार अपने मन से यह बहम निकाल दें कि किसान कमजोर है। अंत में गठवाला खाप के बाबा श्याम सिंह मलिक ने कहा कि इस लड़ाई में सभी खापे साथ में है जो भी आदेश होगा हम उसका पालन करेंगे।

 

 

इस पंचायत में दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष दलजीत सिंह डागर, हरियाणा के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुशलपाल आर्य, प्रदेश महासचिव बिजेंद्र यादव, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राजपाल शर्मा, संजय चौधरी कालखंडे खाप, ओमपाल मालिक राष्ट्रीय महासचिव ने हिस्सा लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय