Wednesday, June 26, 2024

चेयरमैन का अपने जाति प्रमाण पत्र प्रकरण को लेकर विरोधियों के साथ शह और मात का खेल बदस्तूर जारी

खतौली। नगर पालिका परिषद चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू का अपने जाति प्रमाण पत्र प्रकरण को लेकर विरोधियों के साथ शह और मात का खेल बदस्तूर जारी है। जाति प्रमाण पत्र प्रकरण में राज्य स्तरीय स्क्रूटनी कमेटी द्वारा जिला एवं मंडलीय स्क्रूटनी कमेटी के निर्णय को बरकरार रखने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने कहा है कि उन्हें देश के संविधान पर पूरा विश्वास है। उन्हें इंसाफ मिलने के अभी और भी दरवाज़े खुले हुए हैं। अंत में जीत सच्चाई की ही होगी। निकाय चुनाव में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित होने पर हाजी शाहनवाज लालू ने चुनाव लड़कर शानदार जीत हासिल की थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुकाबले में निर्दलीय प्रत्याशी कृष्णपाल दूसरे और भाजपा प्रत्याशी उमेश कुमार तीसरे स्थान पर रहे थे। चुनाव हारे कृष्णपाल ने चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू पर सामान्य जाति का होने के बावजूद ओबीसी कलाल जाति का प्रमाण पत्र बनवाकर चुनाव लडने का आरोप लगाकर इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की थी। इस प्रकरण में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित जनपद स्तरीय जाति सत्यापन समिति ने दोनों पक्षों की सुनवाई के पश्चात 9 जून 2०23 को चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू द्वारा 29 मार्च 2०23 को तहसील खतौली से बनवाया गया कलाल जाति का प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया था।

 

 

जनपद स्तरीय जाति सत्यापन समिति के निर्णय के विरुद्ध चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने सहारनपुर कमिश्नर के यहां अपील की थी। मंडलीय अपील फोरम ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद जनपद स्तरीय जाति सत्यापन समिति के निर्णय को बरकरार रखते हुए 15 जुलाई 2०23 को चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू की अपील निरस्त कर दी थी। इसके बाद चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने जिला एवं मंडलीय कमेटी के निर्णय के विरुद्ध राज्य स्तरीय स्क्रूटनी कमेटी के समक्ष अपील की थी।

 

 

बताया गया प्रमुख सचिव समाज कल्याण विभाग की अध्यक्षता में गठित राज्य स्तरीय स्क्रूटनी कमेटी में शामिल भानू प्रताप संयुक्त निदेशक व प्रेम प्रकाश उपनिदेशक पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश शासन, संजय कुमार भट्ट शोध अधिकारी अनुसूचित एवं अनुसूचित जनजाति शोध प्रशिक्षण विभाग लखनऊ की पहले 12 जनवरी और बाद में 6 फरवरी को हुई बैठक में चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू और कृष्णपाल ने अपना पक्ष रखा। बताया गया 14 फरवरी को राज्य स्तरीय स्क्रूटनी कमेटी ने जिला और मंडलीय स्क्रूटनी कमेटी के निर्णय को बरकरार रखते हुए चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू की अपील निरस्त कर दी है।

 

 

बताया गया कि राज्य स्तरीय स्क्रूटनी कमेटी के निर्णय के बाद चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने राहत पाने के लिए अपने प्रयास शुरू कर दिए हैं। उल्लेखनीय है कि चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू के जाति प्रमाण पत्र प्रकरण जैसे ही एक मामले में हाई कोर्ट ने जानसठ क्षेत्र के गांव मुस्तफाबाद के प्रधान को राहत प्रदान की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय