Sunday, May 19, 2024

बाहुबली राजा भैय्या के घर में हुआ विवाद ,उनकी पत्नी ने राजा के खास अक्षय प्रताप के खिलाफ कराया मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में  कुंडा का नाम  लेते ही लोगों के जुबान पर खामोशी छा जाती है। क्योंकि वहां के राजा बाहुबली राजा भैया का खौफ हमेशा बरकरार रहता है लेकिन अब उनके घर में स्थिति ठीक नहीं है, उनकी पत्नी ने राजा भैया के सबसे खास माने जाने वाले अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ दिल्ली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराते हुए कई गंभीर आरोप लगाए है ,दूसरी तरफ राजा भैया पत्नी के आरोपो को घर घर की कहानी बता रहे है और अक्षय के ही साथ खड़े नज़र आ रहे है।

दरअसल, भानवी कुमारी सिंह ने विधान परिषद सदस्य अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल भैया पर केस दर्ज करा दिया है। उन्होंने अक्षय प्रताप सिंह गोपाल समेत 5 अन्य के खिलाफ नई दिल्ली के ईओडब्लू थाने में केस दर्ज कराया है। एमएलसी पर फर्जीवाड़े समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। उन्होंने अक्षय प्रताप सिंह गोपाल और उनके सीए अरुण रस्तौगी समेत 5 अन्य के खिलाफ नई दिल्ली के ईओडब्लू थाने में केस दर्ज कराया है। एमएलसी पर फर्जीवाड़े समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अक्षय प्रताप सिंह गोपाल को राजा भैया  का बहुत खास माना जाता है। इसके बाद भी राजा भैया की पत्नी की ओर से केस दर्ज कराए जाने के बाद राजनीतिक चर्चा और कयासबाजियों का दौर शुरू हो गया है। भानवी कुमारी सिंह की ओर से दर्ज कराये गए मुकदमा नंबर 13/2023 में भारतीय दंड विधान की धारा 420, 467, 468, 471, 109 और 120बी लगाई गयी  है।

अक्षय प्रताप सिंह गोपाल सांसद भी रह चुके हैं। एमएलसी को फर्जी पते पर रिवाल्वर का लाइसेंस मामले में सजा भी मिली थी। वे राजा भैया के करीबी और रिश्तेदार हैं। तीन बार एमएलसी और एक बार सांसद रह चुके हैं। अब उनके खिलाफ राजा भैया की पत्नी के खड़े होने को लेकर तरह-तरह की चर्चा चल रही है। आपसी संबंध के बिगड़ने के कारणों की भी चर्चा बड़े तौर पर हो रही है।इससे राजाभैया के परिवार में चल रहा मतभेद भी सामने आ गया है।

भानवी सिंह का आरोप है कि अक्षय प्रताप सिंह एक फ्रॉड हैं, जिसके ऊपर पहले भी IPC के कई मामले दर्ज हैं. वहीं, राजा भैया इस पूरे मामले में कुछ और ही कह रहे हैं. वो किसी भी धोखाधड़ी से इनकार कर अक्षय प्रताप के साथ होने का दावा कर रहे हैं, राजा भैया ने कहा कि ये घर-घर की कहानी है।

राजा भैया के घर मौजूदा विवाद की इस स्थिति से पहले भी भानवी कई बार चर्चा में रह चुकी है।  दो बेटे और दो बेटी की मां भानवी का नाम उस वक्त भी सुर्ख़ियों में आया था जब राजा भैया के पूर्व पीआरओ ने उनका नाम यूपी के बहुचर्चित पीडीएस घोटाले में ले लिया था, जिसकी जांच सीबीआई कर रही थी। भानवी और राजा भैया के साथ साथ तीन अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी के एक अन्य गंभीर मामले में 2013 में लखनऊ के अलीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

राजा भैया के पूर्व जनसंपर्क अधिकारी राजीव कुमार यादव ने डीएसपी जिया उल हक़ हत्याकांड के तत्काल बाद भानवी और राजा भैया पर धोखाधड़ी का गंभीर आरोप लगाया था। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज हुआ था। घटना के सम्बन्ध में  आरोप था कि राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी ने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करके उसके नाम से एक खाता खुलवाया था, इस काम में इन दोनों ने ड्राइवर रोहित और उसकी पत्नी मोनिका के अलावा एक बैंक के मैनेजर की मदद ली थी। राजीव का आरोप था कि इसके पहले जब उसने राजा भैया का साथ छोड़ा तो भानवी ने उसका फर्जी सिग्नेचर करके उसके बैंक खाते से पैसे निकलवा लिए। महत्वपूर्ण है कि भानवी उसी निजी बैंक में सलाहकार भी थी।
धोखाधड़ी के इस आरोप के पहले अप्रैल 2011 में भी भानवी पर गंभीर आरोप लगे थे। राजीव कुमार यादव ने ही सीबीआई को एक डायरी सौंपी थी जिसमे यूपी में 2003-07 के बीच पीडीएस स्कीम में हुए तक़रीबन 100 करोड़ के घोटालों को लेकर कथित तौर पर चौकाने वाले सुबूत थे।
राजीव का दावा था कि पीडीएस में दो नंबर की रकम मैं सीधे भानवी कुमारी तक पहुंचाता था ,यहाँ तक की भानवी ही सारा रिकार्ड मेंटेन करती थी और दो नंबर के रकम के सारे लेन देन पर उनके ही काउंटर साइन हुआ करते थे। राजीव का आरोप था कि यह डायरी यूपी सचिवालय में उस वक्त बनाई गई थी जब पीडीएस के धन की बड़े पैमाने पर बन्दर बाँट की जा रही थी, उस वक्त खाद्य मंत्रालय राजा भैया के ही पास था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय