Saturday, April 27, 2024

शामली में सिद्धपीठ हनुमान धाम पर अमर्यादित वस्त्रों को पहनकर आने पर लगी पाबंदी,मंदिर कमेटी ने किया फरमान जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद के सुप्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमान धाम से चौंका देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां पर मंदिर प्रबंध कमेटी ने महिलाओ, युवतियों और पुरुषों के लिए अनोखा फरमान जारी करते हुए जींस, स्कर्ट -टाप और कटे-फटे कपड़े पहन कर आने पर रोक लगा दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अगर इस तरह के कपड़े पहन कर मंदिर में कोई भी महिला या पुरुष मंदिर आता है तो उन्हें बाहर से ही वापस लौटना पड़ेगा। जिसे लेकर मंदिर कमेटी द्वारा मंदिर परिसर में नोटिस भी चस्पा कर दी है। इसके बाद ये सूचना चर्चा का विषय बनी हुई है।

आपको बता दें कि पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र स्तिथ सिद्धपीठ हनुमान टीला धाम का है। जहा मंदिर कमेटी द्वारा मंदिर में किस तरह के कपड़े पहनकर आया जाए इसे लेकर एक नया फरमान जारी करते हुए मंदिर परिसर मे नोटिस चस्पा किए गए है।जिन पर साफ शब्दों लिखा हुआ है मंदिर में आने वाला कोई भी महिला पुरुष श्रद्धालु मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आए और किसी भी प्रकार के अमर्यादित वस्त्रों जैसे हाफ पैंट, बरमुडा,मिनी स्कर्ट, नाइट सूट और फटी जींस आदि पहनकर मंदिर आने पर पूर्णतया पाबंदी लगाई गई है।

जिसके संबंध में मंदिर कमेटी के लोगो का कहना है की हमारे द्वारा श्रद्धालुओं को के लिए संदेश जारी करते हुए विनम्र अपील की जा रही है की कोई भी अमर्यादित वस्त्रों में मंदिर के अंदर प्रवेश न करे जैसे दक्षिण भारत के मंदिरों में बिना धोती पहने कोई प्रवेश नही कर सकता।

लेकिन यहां मंदिर में कुछ लोग हाफ पेंट,स्कर्ट आदि ऊट पटांग वस्त्र पहनकर आ जाते है। इस नियम से ऐसे लोगो को समझाने का प्रयास किया जा रहा है की हमारे धर्म और संस्कृति की रक्षा यदि हम नही करेंगे तो आखिर कोन करेगा।बाकी किसी पर कोई जोर जबरदस्ती नहीं है लेकिन मंदिर आने वाले श्रद्धालु मर्यादित वस्त्र पहनकर की मंदिर में प्रवेश करे। यदि उक्त सूचना के बाद भी कोई इस तरह के अमर्यादित वस्त्रों को पहनकर मंदिर आता है तो उसे बाहर से ही दर्शन करके वापस लौटना होगा। वही मन्दिर कमेटी द्वारा जारी किया गया फरमान शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है और शहर के सभी लोग मंदिर कमेटी के फैसले का स्वागत करते नजर आ रहे है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय