Tuesday, June 25, 2024

बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना का खुलासा, कहा- ”व्हाइट मैन” से मिला ”बांग्लादेश काटकर स्वतंत्र क्रिश्चियन देश बनाने का ऑफर”

बांगलादेश। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक सनसनीखेज खुलासा कर पूरी दुनिया को चौंका दिया है। उन्होंने बांग्लादेश  बांग्लादेश  के टुकड़े करने के मिले ऑफर के बताकर सनसनी मचा दी है। प्रधानमंत्री हसीना ने कहा कि उनकी अवामी लीग पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार हमेशा संकट में रहती है अभी और परेशानी होगी, लेकिन इस पर फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है। हसीना ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें 7 जनवरी के चुनावों के लिए ऑफर दिया गया था कि अगर वह अपने देश के अंदर एयरबेस बनाने की छूट देती हैं, बिना किसी परेशानी के चुनाव करवाने दिया जाएगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शेख हसीना ने ऑफर देने देश या शख्स का नाम तो नहीं बताया लेकिन उन्होंने दावा किया कि यह प्रपोजल एक ‘व्हाइट मैन’ की तरफ से आया था। साल 2009 से बांग्लादेश पर शासन कर रहीं 76 वर्षीय हसीना ने जनवरी में एकतरफा चुनाव में कुल मिलाकर पांचवां कार्यकाल हासिल किया, जिसका पूर्व प्रधान मंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) ने बहिष्कार किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  हसीना ने कहा, “अगर मैं किसी खास देश को बांग्लादेश में एयरबेस बनाने की अनुमति देती, तो मुझे कोई समस्या नहीं होती।” हालांकि, उन्होंने उस देश का नाम नहीं बताया, जिसने उन्हें यह पेशकश की थी, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि “प्रस्ताव एक श्वेत व्यक्ति की ओर से आया था।”

 

बांग्लादेश के संस्थापक और पहले राष्ट्रपति शेख मुजीबुर रहमान की बेटी हसीना ने कहा ऐसा लगता है कि इसका लक्ष्य केवल एक ही देश है, लेकिन ऐसा नहीं है।  मैं जानती हूं कि वे और कहां जाने का इरादा रखते हैं।” उन्होंने कहा कि यही वजह है कि उनकी अवामी लीग पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार हमेशा संकट में रहती है अभी और परेशानी होगी, लेकिन इस पर फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है।

 

 

जब प्रस्ताव रखने वाले “श्वेत व्यक्ति” के लिए उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया, तो प्रधान मंत्री हसीना ने कहा कि उन्होंने वही जवाब दिया, जो उन्होंने 2001 में दिया था जब अमेरिका ने भारत को देश की गैस बेचने की पेशकश की थी।शेख हसीना ने कहा, “मैंने साफ तौर से कहा है कि मैं राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की बेटी हूं औऱ हमने अपना मुक्ति संग्राम जीता है, मैं देश का कोई हिस्सा किराए पर लेकर या किसी को सौंपकर सत्ता में नहीं आना चाहती, मुझे कोई अन्य देश और सत्ता की जरूरत नहीं है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय