Saturday, May 18, 2024

हरियाणा और उप्र से प्रतिबंधित डीजल वाहनों का दिल्ली में आना जारी, मंत्री ने अफसरों को दिए सख्ती बरतने के निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ग्रैप-4 के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के लिए बीती देर रात सिंघु बॉर्डर पर श्रम मंत्री राज कुमार आनंद अधिकारियों के साथ निरीक्षण करने पहुंचे। ग्रैप-4 के नियम के तहत दिल्ली में बीएस-3 की पेट्रोल और बीएस-4 की डीजल गाड़ियों पर प्रतिबंध है। निरीक्षण में पाया कि हरियाणा से डीजल वाहनों का दिल्ली में प्रवेश निरंतर जारी है जो बेहद चिंताजनक है ड्राइवर से बात कर उनको बताया कि दिल्ली में डीजल वाहनों का प्रवेश वर्जित है, क्योंकि दिल्ली का वातावरण बहुत खराब हो रहा है साथ ही अधिकारियों से ग्रेप फॉर की सख्त मॉनिटरिंग और इंप्लीमेंटेशन के निर्देश दिए।

राज कुमार आनंद ने कहा कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश दिल्ली में डीजल के वाहनों को भेजना बंद करें आपके डीजल वाहन दिल्ली का प्रदूषण बढ़ा रहे हैं। एसडीएम नरेला को निर्देश दिए कि होर्डिंग, बैनर, कैंप और हैंडबिल के ज़रिए सूचना दी जाए ताकि गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगे। हरियाणा से एंट्री के वक्त सभी निर्देशों और नियमों की सूचना के साथ बड़े- बड़े बैनर लगाए जाएं जिससे ड्राइवरों को पहले से ही सूचना मिल सके और वह दिल्ली में प्रवेश ना करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अंत में राज कुमार आनंद ने कहा कि दिल्ली सरकार जिस मुस्तैदी से प्रदूषण स्तर को लगातार कम करने को लेकर ग्राउंड पर सक्रिय है, क्या उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मंत्रियों में इस बात की चिंता दिखाई देती है? हम अपना काम ईमानदारी से कर रहे हैं और दिल्ली की जनता को प्रदूषण से राहत देने का प्रयास निरंतर जारी रखते हुए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय