Saturday, May 18, 2024

मप्र में कांग्रेस 150 सीटों पर जीत रही : राहुल गांधी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

विदिशा। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों का प्रचार करने विदिशा पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का तूफान आने वाला है, जनता कांग्रेस पार्टी को 150 सीट जिताने का काम करेगी। इसका सबसे बड़ा कारण है कि 2018 में आपने कांग्रेस पार्टी की सरकार चुनी थी और फिर भाजपा के नेताओं नरेंद्र मोदी, अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान ने करोड़ों रुपए देकर विधायकों को खरीद कर आपके साथ धोखा किया।

उन्होंने मध्य प्रदेश के अरबपतियों को नहीं, बल्कि किसानों को, युवाओं को, महिलाओं को और मजदूरों को धोखा दिया। मप्र में कांग्रेस की जब सरकार आई थी तो हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ज्ञात हो कि राज्य में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं और पूर्ण बहुमत के लिए 116 सीटों की जरुरत है। पिछले चुनाव में कांग्रेस को 114 और भाजपा को 109 स्थानों पर जीत हासिल हुई थी। दल बदल के कारण कांग्रेस की सरकार गिर गई थी।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने अरबपतियों का 14 लाख करोड़ रू. माफ किया है, लेकिन किसानों और युवाओं का कर्ज माफ नहीं किया गया। मीडिया में केवल नरेंद्र मोदी का चेहरा दिखता है क्योंकि मीडिया का रिमोट अरबपतियों के हाथ में है। अगर किसानों मजदूरों के हाथ में मीडिया का रिमोट होता तो आपको राहुल गांधी का चेहरा दिखता।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की पहली जिम्मेदारी किसानों, युवाओं, महिलाओं और मजदूरों की रक्षा करना है, इसलिए हमारा आपसे जो वादा है वह किसानों का कर्ज माफ करना है। हम गेहूं के लिए 2600 रूपये प्रति क्विंटल और धान के लिए 2500 रूपये प्रति क्विंटल देंगे और उसे बढ़ाकर 3000 तक किया जाएगा। 1500 रू. महीना हर महिला को उसके खाते में जाएगा और बेटी के पैदा होने पर ढाई लाख रुपए देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों से लेती है और बैंकों का पूरा पैसा अपने उद्योगपति मित्रों को देती है। दो तरह की सरकार होती है एक वह जो गरीबों की जेब में पैसा डालती है, दूसरी वह जो चंद उद्योगपतियों की जेब में पैसा डालती है। हमने मप्र में पिछली बार किसानों का कर्ज माफ किया था, इस बार फिर से हम कर्ज माफ करेंगे। बड़े उद्योगपतियों ने नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर आपकी और हमारी सरकार चोरी करने का काम किया।

बढ़ते भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा यहां पर बच्चों को जो स्कूल में खाना दिया जाता है, उसमें भी बड़ी लूट हुई है। मध्य प्रदेश पहला ऐसा राज्य है, जहां पर मरे हुए लोगों का इलाज होता है। यहां का सबसे बड़ा घोटाला व्यापमं घोटाला है, जिसमें शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने एक करोड़ युवाओं को नुकसान पहुंचाने का काम किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय