Monday, May 6, 2024

नोएडा में बार एसोसिएशन और सरकारी अधिवक्ता आमने-सामने, एक दूसरे पर आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। जनपद गौतमबुद्ध नगर न्यायालय में सोमवार को सरकारी वकील और एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच जमकर मारपीट हुई। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने सरकारी अधिवक्ता सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं सरकारी अधिवक्ता पक्ष का कहना है कि बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उनके साथ मारपीट की है।

थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कालूराम चैधरी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनके बार के सचिव नीरज तंवर एक मुकदमे की पैरवी में पॉस्को-प्रथम न्यायालय में गए थे। वहां पर सरकारी अधिवक्ता नीटू विश्नोई अपने चार-पांच अज्ञात साथियों के साथ खड़े थे, जैसे ही नीरज तंवर वहां पर पहुंचे और नीटू बिश्नोई से अपने मुकदमे के बारे में पूछा तो विश्नोई ने अपने साथियों के साथ उसके ऊपर हमला कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने लाल मिर्च का पाउडर निकालकर नीरज तंवर की आंख में झोंक दिया तथा उन्होंने अपने साथियों के साथ एक राय होकर उनके साथ मारपीट की तथा नीरज का गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना पाकर काफी अधिवक्ता वहां पर पहुंचे तथा उन्होंने नीरज तंवर की जान बचाई। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं ने सरकारी अधिवक्ता नीटू विश्नोई को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। अन्य आरोपी भाग गए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं नीटू के साथी वकील संग्राम सिंह ने एक वीडियो जारी कर अपनी जान को खतरा बताया है। उन्होंने दूसरे पक्ष के वकीलों और एक पुलिस अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाया है। संग्राम का आरोप है कि गैंगस्टर रणदीप भाटी और उसके गिरोह के बदमाशों के खिलाफ केस रद्द करने का दबाव बनाया जा रहा है। सरकारी अधिवक्ता पक्ष ने उच्चतम न्यायालय, उच्च न्यायालय, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री समेत अन्य को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है। आरोप है कि नीटू के खिलाफ दबाव में रिपोर्ट दर्ज कराई कराई गई है। जबकि हमला उन्हीं पर किया गया है।

वहीं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कालूराम चैधरी का कहना है कि नीटू विश्नोई के ऊपर कई गंभीर आरोप हैं। उसकी शिकायत बार एसोसिएशन द्वारा डीएम से की गई थी। इस कारण बार सचिव पर जानलेवा हमला किया गया है। कोर्ट में अधिवक्ताओं के दो पक्ष के बीच हुई मारपीट ने तरह-तरह की चर्चाएं शुरू कर दी है। कुछ अधिवक्ता इसे जाति वर्चस्व के एंगल से भी देख रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय