Sunday, May 26, 2024

बायर ज़ाइडस फार्मा में शेष 25 प्रतिशत हिस्सेदारी का भी बायन ने किया अधिग्रहण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। बायर फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड और ज़ाइडस लाइफसाइंसेज लिमिटेड ने अपने संयुक्त उद्यम बायर ज़ाइडस फार्मा प्राइवेट लिमिटेड (बीजेडपीपीएल) में जाइडस लाइफसाइंसेज की शेष 25 प्रतिशत हिस्सेदारी का भी बायर ने अधिग्रहण करने की घोषणा की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इसके साथ ही अब इस संयुक्त उद्यम का पूर्ण स्वामित्व बायर के पास हो गया है। भारत में फार्मास्युटिकल उत्पादों की बिक्री और विपणन के लिए बराबर हिस्सेदारी में संयुक्त उद्यम की स्थापना 28 जनवरी, 2011 को की गई थी। पूर्व-सहमत संयुक्त उद्यम शर्तों के अनुसार, बायर अब इकाई का पूर्ण स्वामित्व सुरक्षित कर रहा है।

 

संयुक्त उद्यम ने तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार को बेहतर सेवा देने के लिए दोनों कंपनियों की ताकत का सफलतापूर्वक लाभ उठाया। इसने ज़ायडस की मजबूत भारतीय मार्केटिंग, बिक्री विशेषज्ञता, व्यापक वितरण पहुंच और समृद्ध उद्योग नेटवर्क को नए उत्पादों के व्यावसायीकरण और भारत में नवीनता लाने में बायर की वैश्विक विशेषज्ञता के साथ जोड़ा। बीजेडपीपीएल ने हृदय रोगों, मधुमेह, महिलाओं के स्वास्थ्य, नेत्र विज्ञान और ऑन्कोलॉजी सहित विभिन्न उपचारों में उल्लेखनीय प्रगति की है।

 

बायर ने कहा “ज़ाइडस लाइफसाइंसेज सर्वोत्तम श्रेणी के इनोवेटिव पेश करने की दिशा में हमारे संयुक्त मिशन में एक मजबूत भागीदार रही है। स्वास्थ्य समाधान और भारत में रोगियों की अधूरी स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को संबोधित करना। जैसा कि हम बीजेडपीपीएल का पूर्ण स्वामित्व मानते हैं, बायर भारत में अपनी दृढ़ उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। एक दशक से अधिक समय में प्राप्त उपलब्धियों के आधार पर, हमारा लक्ष्य ‘सभी के लिए स्वास्थ्य, किसी के लिए भूख’ के अपने मिशन को आगे बढ़ाना है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय