Monday, May 20, 2024

भाकियू का मेरठ कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन, किसानों ने की नारेबाजी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। आज मंगलवार को भाकियू ने धरना प्रदर्शन किया। मांग पूरी न होने पर महापंचायत की चेतावनी दी है। बकाया गन्ना भुगतान, गन्ने के उचित दाम, ट्यूबेल पर मीटर लगाने के लिए पुलिस द्वारा धमकाया जाने और आवारा पशुओं द्वारा फसल नष्ट किए जाने से नाराज भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया।

कलेक्ट्रेट में ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ घुसने को लेकर किसान और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई इतना ही नहीं धरना स्थल पर हुक्का गुलगुल आने के लिए जलाई गई आग को लेकर भी पुलिस ने नाराजगी जताई इस दौरान किसानों ने नारेबाजी की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान यूनियन के युवा जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों का उत्पीड़न हो रहा है। न तो किसानों को उनके गन्ने का भाव दिया जा रहा है और न ही पुराने गन्ने के बकाए का भुगतान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आवारा गोवंश ने किसानों की फसल नष्ट कर दी हैं। किसान भुखमरी के कगार पर आ गया है। उन्होंने आरोप लगाए कि प्रशासन किसानों की ट्यूबेल पर मीटर लगाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रहा है।

पुलिस किसानों को फर्जी मुकदमे लगाने की धमकी देकर डरा धमका रही है। उन्होंने कहा कि हम किसी सरकार के खिलाफ नहीं हैं लेकिन किसान अपने हक की लड़ाई जरूर लड़ेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर आज जिला प्रशासन ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो कमिश्नरी पर किसानों की महापंचायत होगीए जिसमें भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचेंगे।

किसान नेता सतवीर जंगठी ने कहा कि भाजपा सरकार के लिए किसान कोई अहमियत नहीं रखते हैं। यही कारण है कि सरकार गन्ने का मूल्य घोषित नहीं कर रही है।

गन्ना मिल बंद होने की स्थिति में है लेकिन अभी तक भी किसानों के हित में कोई कार्य नहीं किया गया है। धरना प्रदर्शन करने वालों में काफी किसान मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय