Monday, May 20, 2024

पानी की टंकी के निर्माण को लेकर विवाद, घरने पर बैठा पूरा परिवार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। सरधना ब्लाक के सरूरपुर के गांव कालंदी में पानी की टंकी के निर्माण को लेकर विवाद हो गया है। गांव का एक परिवार जमीन अपनी बताते हुए धरने पर बैठ गया है।

उन्होंने गांव द्वारा प्रस्तावित इस जमीन को अपना बताते हुए कार्य रुकवाने की मांग की है। विरोध की जानकारी मिलने के बाद तहसील की टीम मौके पर पहुंची और पैमाइश कर लौट आई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सरूरपुर ब्लॉक के गांव कालंदी में प्रस्तावित टंकी के निर्माण से पहले चयनित जमीन को लेकर विवाद शुरू हो गया है। जिसमें वाल्मीकि समाज के बेदू ने ग्राम प्रधान के ससुर पर जबरन उनकी खेती की जमीन पर टंकी बनवाने के आरोप लगाए। निर्माण की शुरुआत होते ही बेदू का परिवार महिलाओं संग खेत में ही धरने पर बैठ गए।

बेदू पक्ष का कहना है कि ग्राम पंचायत से उन्हें 19 साल पहले भूमि धर संक्रमण का पट्टा हुआ था। कुल दो हजार मीटर के पट्टे पर वह तभी से खेती कर अपने परिवार की गुजर.बसर कर रहा है। इसी जमीन पर उसने पंजाब नेशनल बैंक की कालंद शाखा से 81 हजार रुपये का कर्ज भी लिया है। काफी समय से उसके खाते में किसान सम्मान निधि की सरकारी सहायता भी पहुंच रही है।

आरोप है कि अचानक खेत में टंकी बनवाने की शुरुआत कर दी और उसकी गेहूं की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचाया। रास्ते के निकट उसका खेत होने की वजह से परिवार को सूचना मिली तो उन्होंने इसका विरोध किया। फिलहाल बेदू परिवार सहित खेत में धरने पर बैठ गया है।

विरोध की सूचना पर तहसील टीम मौके पर पहुंची और जमीन की पैमाइश करते हुए रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपने की बात कही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय