Saturday, September 21, 2024

भारत अर्थ मूवर्स को नॉर्दर्न कोल फील्ड्स से रियर डंप ट्रकों के लिए 250 करोड़ का ऑर्डर

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (बीईएमएल) को नॉर्दर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) से 28 बीएच100 रियर डंप ट्रकों का ऑर्डर मिला है।

रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा कि इस ऑर्डर की कुल कीमत 250 करोड़ रुपये है। बीएच100 रियर डंप ट्रक की क्षमता 100 टन तक के पेलोड के परिवहन की है, जिसे विशेष रूप से हेवी-ड्यूटी माइनिंग (खनन) ऑपरेशन में कोयले के कुशल संचालन के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह ऑर्डर एनसीएल के साथ बीईएमएल की निरंतर साझेदारी में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो बीईएमएल के हेवी-ड्यूटी माइनिंग (खनन) उपकरणों पर विश्वास और निर्भरता को दर्शाता है। इन डंपरों का पांच साल की अवधि तक गारंटी के साथ कलपुर्जों के अनुबंध के तहत रखरखाव किया जाएगा, जिससे निर्बाध सेवा और परिचालन दक्षता सुनिश्चित होगी।

बीईएमएल बीएच100 रियर डंप ट्रक मजबूत डिजाइन, उन्नत सुविधाओं और परिचालन दक्षता के लिए प्रसिद्ध है। ईंधन दक्षता के साथ उच्च प्रदर्शन स्तरों को बनाए रखते हुए, यह परिचालन लागत को कम करने में मदद करता है।

बीईएमएल लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक शांतनु रॉय ने इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए कहा, “ कोयला क्षेत्र में हमारा योगदान बढ़ रहा है। हमारा मिशन कोयला कंपनियों को देश में एक अरब टन से अधिक कोयला निकालने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करना है। हमारे बीएच 100 रियर डंप ट्रक एनसीएल के कोयला निष्कर्षण प्रयासों में महत्वपूर्ण तरीके से सहायता करने की क्षमता रखते है।”

यह ऑर्डर मजबूत और विश्वसनीय मशीनरी के साथ देश के खनन उद्योग का समर्थन करने के लिए बीईएमएल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। बीईएमएल ने गुणवत्ता और विश्वसनीयता के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए उत्पादों की तकनीकी क्षमताओं को लगातार उन्नत किया है। नवाचार के प्रति बीईएमएल की निष्ठा ने न केवल रक्षा क्षेत्र को बढ़ावा दिया है, बल्कि बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की दक्षता और स्थिरता को भी बढ़ाया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय