Monday, April 29, 2024

केबीसी 15: ‘मेरे अंगने में’ सुनकर शर्मिंदा हुए बिग बी, बोले- ‘मैंने बहुत खराब गाया था’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 15 में गाने ‘मेरे अंगने में’ के पीछे की कहानी साझा की। गाना ‘मेरे अंगने में’ 1981 में आई प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘लावारिस’ का है। गाने का मेल वर्जन अमिताभ बच्चन ने गाया, जबकि फीमेल वर्जन अलका याग्निक ने गाया था। फिल्म में बिग बी और जीनत अमान मुख्य भूमिका में हैं।

क्विज बेस्ड रियलिटी शो के एपिसोड 21 में, होस्ट अमिताभ बच्चन ने राजस्थान के झुंझुनू से हॉकी सरपंच के नाम से मशहूर नीरू यादव और राजस्थान के जयपुर से 60 किलोमीटर दूर सोडा गांव की पूर्व सरपंच छवि राजावत का स्वागत किया।  10,000 रुपये के सवाल के लिए दोनों महिलाओं को एक ऑडियो सवाल दिया गया। ‘मेरे अंगने में’ गाना बजाया गया और उनसे पूछा गया, “ऑडियो में गाने के लिए इनमें से कौन सा सही है?”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

‘मेरे अंगने में’ गाना सुनते ही अमिताभ बच्चन शर्मिंदा हो गए। उन्होंने गाना बंद करने की गुजारिश की। बिग बी ने क्रू से कहा: ”हे भगवान, अच्छा अब बंद कीजिए बस हो गया। क्या बताएं, न जाने क्या ऑप्शन भेजना चाह रहे हैं ज्ञान नाथजी। ऑप्शन दे रहा हूं। आपके सामने हम बहुत निराश हैं। बहुत शर्मिंदा हूं।” दिए गए ऑप्शन थे – निर्देशक गायक हैं, अभिनेता गायक हैं, अभिनेता निर्देशक हैं, और संगीतकार निर्देशक हैं। कंटेस्टेंट्स ने सही उत्तर का अनुमान लगाया, जो था ‘अभिनेता गायक हैं।’

जवाब सुनने के बाद बिग बी ने कहा, ‘एक्टर तो सिंगर है और उसने बहुत खराब गाया है।’ 80 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ”यह गाना फिल्म ‘लावारिस’ का है, जिसमें मैंने अभिनय किया था। इस गाने के पीछे एक कहानी है। आप देखिए, यह एक लोकगीत है और गांवों में बजाया जाता है। हम इसे तब से सुनते आ रहे हैं जब हम बच्चे थे। मेरे पिता होली पर ढोल बजाते थे और यह गाना गाते थे। इस फिल्म को डायरेक्टर प्रकाश मेहरा ने बनाया था। उन्होंने ‘जंजीर’ और कई अन्य फिल्में बनाईं।”बच्चन ने कहा, ”एक दिन प्रकाश मेहरा मेरे पास आए और बोले, ‘अरे अमित, मुझे यह गाना दे दो।’ मैंने उनसे पूछा कि इसका क्या मतलब है। उन्होंने कहा, ‘मैं इसे अपनी फिल्म में इस्तेमाल करना चाहता हूं।’ मैंने कहा, ‘ज़रूर। क्यों नहीं?’।

उन्होंने कहा, ‘आप इसे गाएंगे!’ मैंने कहा, ‘मैं बहुत बुरा सिंगर हूं। मैं गाना नहीं गा सकता।’ उन्होंने कहा, ‘नहीं। वैसे ही गाओ जैसे होली पर गाओगे।’ मैंने वह गाना बड़ी मुश्किल से गाया था।”दर्शकों ने बिग बी से अनुरोध किया और सराहना की और कहा ‘सर, गाओ प्लीज!’, जिस पर उन्होंने कहा “नहीं गा सकता!”। ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ सोनी पर प्रसारित होता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय