Thursday, May 9, 2024

योगी सरकार का बड़ा निर्णय, अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब बिक्री पर प्रतिबंध

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अयोध्या। भगवान राम की नगरी अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। परिक्रमा क्षेत्र में स्थित सभी शराब की दुकानें हटाई जाएंगी। ये शराब बंदी सिर्फ 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर रहेगी। श्रीराम मंदिर क्षेत्र में पहले ही शराब बंदी लागू हो चुकी है।

राज्य के आबकारी एवं मद्य निषेध राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने बुधवार शाम को पत्रकारों को बताया कि श्रीराम मंदिर क्षेत्र में पहले ही शराबबंदी लागू हो चुकी है। अब 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में भी शराब नहीं बिकेगी। इसके लिए आवश्यक निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की दुकानों को हटाने के निर्देश दिए गए हैं। कुछ दुकानें हटा भी दी गई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

84 कोसी परिक्रमा पांच जिलों बस्ती, गोंडा, अयोध्या, बाराबंकी और अंबेडकरनगर से होकर गुजरती है। परिक्रमा पथ पर एनएच-28, एनएच-27, एनएच-135 और एनएच-330 पड़ते हैं। इस क्षेत्र में 600 से ज्यादा शराब की दुकानें हैं जिन्हें अब हटाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इस वजह से अयोध्या में प्रदेश के मंत्रियों के साथ ही आला अधिकारियों का जमावड़ा भी लग रहा है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या आएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों की समीक्षा करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय