Saturday, May 11, 2024

बिहार : चिकित्सक पति ने दहेज के लिए पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, प्राथमिकी दर्ज, पति गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेतिया। बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक चिकित्सक ने दहेज की खातिर अपनी पत्नी की पीट-पीटकर जान ले ली। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, बसवरिया के नया टोला नुराखाप में दहेज के लिए मंगलवार की रात रिचा कुमारी (24) की हत्या पीट-पीटकर कर दी गई। पीटने का आरोप उसके पति दंत चिकित्सक डॉ. अश्वनी कुमार पर लगाया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रिचा के शव को बुधवार की सुबह पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है। मुफस्सिल थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि रिचा के पिता बानूछापर संतकबीर रोड के नवीन कॉलोनी निवासी अधिवक्ता कमलेश कुमार की शिकायत पर दहेज प्रताड़ना और हत्या के मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

दर्ज प्राथमिकी में रिचा के पति अश्वनी कुमार, ससुर उपेन्द्र श्रीवास्तव, सास आशा देवी तथा मोतिहारी के बेलबनवा निवासी ननद अंकिता कुमार तथा उसके पति आदित्य को नामजद आरोपी बनाया गया है।

मृतका के पिता कमलेश कुमार ने प्राथमिकी में बताया है कि वर्ष 2021 में रिचा की शादी अश्वनी कुमार के साथ हुई थी। शादी के बाद से डेंटल क्लीनिक के लिए सामान खरीदने को ले 10 लाख रुपया तथा शहर में एक कट्ठा जमीन खरीदकर देने की मांग ससुराल वाले से की जा रही थी।

उनकी मांग नहीं मानने पर रिचा को प्रताड़ित और उसके साथ मारपीट किया जाने लगा। रिचा ने इसकी सूचना पिता और मां को भी दी थी। इसी बीच, 26 सितंबर को चार बजे रिचा ने पिता को फोन कर बताया कि ससुराल वाले उसे मार रहे हैं। वे कचहरी से बेटी के घर पहुंचे तो देखा कि नामजद आरोपी रिचा के गले में कपड़ा बांध कर खींच रहे हैं।

पिता ने उसे छुड़ाने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उन्हें भी मारकर जख्मी कर दिया। इस बीच घायल अवस्था में रिचा को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय