Thursday, June 13, 2024

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर बीजेपी आगे, कांग्रेस पीछे

देहरादून। लोकसभा चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई, सबसे पहले बैलेट पेपेर की गिनती शुरू हुई। इसमें बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है। उसके बाद 8.30 बजे से ईवीएम की गिनती शुरू हुई। उसमें भी अभी तक बीजेपी ने बढ़त बनाए रखी है। उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर भी सुबह 8 बजे से देहरादून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मतगणना शुरू हुई। जिसमें सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती शुरू हुई। पांचों सीटों पर बीजेपी आगे है। डाक मत पत्रों और ईवीएम दोनों की गिनती में कांग्रेस का खाता नहीं खुला है। उत्तराखंड की पांचों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पौड़ी गढ़वाल से बीजेपी के उम्मीदवार अनिल बलूनी इस वक्त कांग्रेस के गणेश गोदियाल से आगे चल रहे हैं। हरिद्वार सीट से बीजेपी के उम्मीदवार त्रिवेंद्र सिंह रावत आगे चल रहे हैं। यहां से भी कांग्रेस उम्मीदवार वीरेंद्र रावत पीछे चल रहे हैं। यही स्थिति टिहरी में भी देखने को मिल रही है। जहां से बीजेपी उम्मीदवार माला राज्य लक्ष्मी शाह कांग्रेस के प्रत्याशी जोत सिंह गुंसाला से आगे चल रही है। अल्मोड़ा में भी चौथी बार एक दूसरे के सामने खड़े बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार जो चुनाव मैदान में है।

 

बीजेपी के अजय टम्टा अल्मोड़ा सीट की विधानसभा बागेश्वर व कपकोट से प्रथम चरण में भाजपा के अजय टम्टा को 5104 वोट मिले हैं। यहां से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा 2075 वोट से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के प्रदीप टम्टा को 3029 वोट मिले हैं। नैनीताल से भाजपा के अजय भट्ट कांग्रेस के प्रकाश जोशी से आगे चल रहे हैं। मतगणना स्थल पर भी सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय