Thursday, April 11, 2024

भाजपा प्रत्याशी पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार, बीजेपी ने बनाया था अपना उम्मीदवार

कोलकाता। लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार भोजपुरी अभिनेता एवं गायक पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से रविवार को इनकार कर दिया।

पवन सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि वह कुछ कारणों से आगामी संसद चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा, “मैं भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। पार्टी ने मुझ पर भरोसा किया और मुझे आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारण से मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अभिनेता के चुनाव मैदान से हटने पर भाजपा प्रदेश नेतृत्व की ओर से अब तक कोई टिप्पणी नहीं की गयी है।

ज्ञातव्य है कि औद्योगिक शहर आसनसोल राज्य का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। यह राज्य के सबसे अधिक आबादी वाले शहरों में से एक है।

राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की नेता एवं नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव ने भाजपा उम्मीदवार के फैसले को ‘बंगाल में भाजपा का पहला सेल्फ गोल’ बताया।

राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन के एक ट्वीट में कहा गया, “खेला शुरू होने से पहले ही यह खेला होबे है।”

गौरतलब है कि भाजपा ने शनिवार को 195 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित 34 कैबिनेट एवं राज्य मंत्रियों, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला तथा दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल हैं। इसी सूची में आसनसोल लोकसभा सीट से पवन सिंह को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गयी थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय